सियासी बदलाव: हरियाणा में नवनियुक्त सीएम सैनी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर ने अपनी विधानसभा सीट छोड़ने का किया ऐलान

हरियाणा में नवनियुक्त सीएम सैनी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर ने अपनी विधानसभा सीट छोड़ने का किया ऐलान
  • सैनी सरकार ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीता
  • हरियाणा के कुरुक्षेत्र से सांसद हैं नायब सिंह सैनी
  • भरी सदन में पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी सीट छोड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने राज्य विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीत लिया। बीते कल मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। उसके बाद बीजेपी दल की बैठक बुलाई गई, जिसमें नायब सिंह सैनी को बीजेपी दल का नेता चुना गया। उसके बाद हरियाणा को नायब सिंह सैनी सीएम के रूप में नया चेहरा मिला। सैनी के सीएम बनने के ठीक एक दिन बाद हरियाणा विधानसभा सत्र बुलाया गया। विधानसभा सत्र में बीजेपी ने सदन में अपना बहुमत साबित किया। यानि फ्लोर टेस्ट जीतने में बीजेपी सक्सेस हुई। सत्र को नवनियुक्त सीएम और पूर्व सीएम ने संबोधित किया। भरी सदन में पूर्व मुख्यमंत्री ने नए मुखयमंत्री के लिए अपनी विधानसभा सीट से इस्तीफा देना का ऐलान किया। यानि सैनी खट्टर के विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगे।


हरियाणा के नवनियुक्त सीएम नायब सिंह सैनी ने विधानसभा सत्र को संबोधित करते हुए कहा, "मैं एक साधारण पारिवार से आता हूं, मेरे परिवार में कोई भी राजनीति में नहीं है। मैं सिर्फ भाजपा का एक पार्टी कार्यकर्ता हूं और आज मुझे इतना बड़ा अवसर दिया गया है। यह केवल भाजपा जैसी पार्टी में ही संभव है।


हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, मैं आज घोषणा करता हूं कि मैं करनाल विधानसभा सीट से विधायक पद से इस्तीफा दे रहा हूं। अब आज से हमारे सीएम नायब सैनी करनाल विधानसभा की जिम्मेदारी संभालेंगे।


Created On :   13 March 2024 10:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story