राज्यपाल पिल्लई ने कहा, गोवा में छुआछूत की बुराई नहीं 

राज्यपाल पिल्लई ने कहा, गोवा में छुआछूत की बुराई नहीं 
  • गोवा के राज्यपाल पी.एस. श्रीधरन पिल्लई
  • राज्य में छुआछूत की बुराई नहीं
  • समाज का हर वर्ग समानता और भाईचारे को देता है बढ़ावा

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के राज्यपाल पी.एस. श्रीधरन पिल्लई ने मंगलवार को कहा कि राज्य में छुआछूत की बुराई नहीं है, क्योंकि समाज का हर वर्ग समानता और भाईचारे को बढ़ावा देता है। राज्यपाल राजभवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सम्मान में राज्य सरकार द्वारा आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह के दौरान बोल रहे थे। राष्ट्रपति गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

राज्यपाल ने कहा, “राज्य में अस्पृश्यता की बुराई व्याप्त नहीं है, क्योंकि सभी लोग समानता और भाईचारे को बढ़ावा देते हैं। राज्य में विभिन्न धार्मिक रीति-रिवाज हैं, जिनमें लोग बिना किसी जातिगत भेदभाव के एक साथ पारंपरिक अनुष्ठान करते हैं।” राज्यपाल ने कहा कि छुआछूत एक अपराध है और किसी को भी इस तरह का आचरण नहीं करना चाहिए।

उदाहरण देते हुए राज्यपाल ने कहा कि कैनाकोना-दक्षिणी गोवा के एक मंदिर में नौ महीने ब्राह्मण पूजा करते हैं और साल के बाकी तीन महीने अनुसूचित जनजाति के लोग पूजा करते हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री श्रीपद नाइक, विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ उपस्थित थे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Aug 2023 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story