अयोध्या मंदिर: रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में "मैं तो जाउंगा", कोई जाए या ना जाए- हरभजन सिंह

रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मैं तो जाउंगा, कोई जाए या ना जाए-  हरभजन सिंह
  • 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा
  • देश में आमंत्रण पर सियासत भी जारी
  • आप ने ठुकराया, हरभजन ने स्वीकारा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 22 जनवरी को हो रहे रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने और न होने को लेकर राजनीति हो रही है। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार है। तमाम विपक्षी दल रामलला प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम को राजनीति से प्रेरित बता रहे है। इसके चलते कई विपक्षी दलों के नेताओं ने निमंत्रण के बाद कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया है। इसी बीच कुछ ऐसी हस्तियां जो फिल्मी जगत और खेल जगत से राजनीति मैदान की पिच पर दलों की सियासी चमक बढ़ा रहे थे, उनके सामने मुसीबत खड़ा हो गई। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में सियासत भी जारी है।

आपका बता दें महेंद्र सिंह धोनी, सच‍िन तेंदुलकर, विराट कोहली, रव‍िचंद्रन अश्व‍िन, हरभजन सिंह समेत कई भारतीय क्रिकेटर्स को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंद‍िर प्राण प्रत‍िष्ठा कार्यक्रम के लिए आमंत्रण मिला है। वहीं क्रिकेटर और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह को भी आमंत्रण मिला है। आप पार्टी ने पहले ही रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया था। ऐसे में हरभजन ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा कि कोई जाए या ना जाए, वो तो इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जाएंगे। हरभजन ने साफ कर दिया वो जो कुछ हैं, भगवान के आशीर्वाद के कारण ही हैं। हरभजन का ये बयान ऐसे समय में आया है जब उनकी खुद की पार्टी निमंत्रण को अस्वीकार कर चुकी है।

हरभजन ने कहा, 'यह हमारा सौभाग्य है कि इस समय यह मंदिर बन रहा है, इसलिए हम सभी को जाना चाहिए और आशीर्वाद लेना चाहिए, कोई भी जाए या न जाए, क्योंकि मेरी भगवान में आस्था है, मैं जरूर जाऊंगा। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सी पार्टी जाती है और कौन सी पार्टी नहीं, मैं जाऊंगा।

कांग्रेस, आप समेत कई विपक्षी पार्टियों की ओर से रामलला प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम के आयोजन को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि भाजपा इस मुद्दे का राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रही है। आप पार्टी ने फैसला लिया है कि दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा।

Created On :   20 Jan 2024 7:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story