'एक से श्रेष्ठ' पहल: एक महिला मजबूत होती हैं तो पूरा समाज मजबूत होता हैं- उपराष्ट्रपति धनखड़

एक महिला मजबूत होती हैं तो पूरा समाज मजबूत होता हैं- उपराष्ट्रपति धनखड़
  • एक से श्रेष्ठ' पहल का 500 वां उद्घाटन समारोह
  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी कार्यक्रम में हुए शामिल
  • जीवन में महिला का बहुत बड़ा रोल होता है-ठाकुर

डिजिटल डेस्क, नई दिलली। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज 6 जनवरी शनिवार को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। उपराष्ट्रपति धनखड़ हिमाचल प्रदेश में शिक्षा तक पहुंच बढ़ाने के प्रयास की पहल 'एक से श्रेष्ठ' के 500वें केंद्र के उद्घाटन समारोह में भी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी कार्यक्रम में शामिल हुए।उपराष्ट्रपति धनखड़ अपने एक दिवसीय यात्रा के दौरान हमीरपुर में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान -एनआईटी का दौरा करेंगे, जहां वे विकसित भारत-2047 में युवाओं की भूमिका विषय पर छात्रों को संबोधित करेंगे।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने एक से श्रेष्ठ' के 500वें केंद्र के उद्घाटन समारोह के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा पहले महिलाएं चूल्हे के अंदर आंसू बहाती थी 10 करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया गया। मैं इसे दूसरी दृष्टि से देखता हूं। जब आप एक महिला को मजबूत करते हैं तब आप पूरे समाज को मजबूत करते हैं और अगली पीढ़ी को तैयार करते हैं। देश के भविष्य का निर्माण करते हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी शिक्षक के रूप में महिलाओं की भूमिका और नेतृत्व पर प्रकाश डाला। ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा, शिक्षक एक जीवन धर्म है और इस जीवन धर्म को निभाने वाले में 500 शिक्षकों में 95% से अधिक महिलाएं हैं और इन 9000 बच्चों में भी 48% से अधिक बेटियां हैं। मैं कह सकता हूं कि जीवन में महिला का बहुत बड़ा रोल होता है।

Created On :   6 Jan 2024 10:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story