मोदी का मध्य प्रदेश दौरा: झाबुआ में प्रधानमंत्री मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- 'पिछली बार हुई थी छुट्टी, इस बार होगा पूरा सफाया'

झाबुआ में प्रधानमंत्री मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- पिछली बार हुई थी छुट्टी, इस बार होगा पूरा सफाया
  • झाबुआ में प्रधानमंत्री मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना
  • पिछली बार हुई थी छुट्टी, इस बार होगा पूरा सफाया
  • झाबुआ में 7,550 करोड़ रुपए की परियोजनाएं शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि कि रविवार को मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। उन्होंने प्रदेश के झाबुआ जिले में 7,550 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने राज्य की 'आहार अनुदान योजना' के तहत लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को मासिक किस्त भी प्रदान की। यह सब कुछ देश में होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हुआ है। अपने इस दौरे के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए बड़ा दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी अकेले ही 370 सीटों का आंकड़ा छू लेगी। इसके साथ उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर भी हमला बोला है और कहा कि इस लोकसभा चुनाव में उनका सफाया हो जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

झाबुआ में जनसभा संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को काला समय बताया और विपक्षी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "बीते सालों में मध्य प्रदेश ने दो अलग-अलग दौर देखे हैं। एक डबल इंजन सरकार का दौर और दूसरा कांग्रेस के जमाने का काला दौर! कम उम्र के युवाओं को शायद याद भी नहीं होगा। आज विकास के रास्ते पर तेजी से दौड़ रहा मध्य प्रदेश भाजपा सरकार से पहले देश के सबसे बीमारू राज्यों में गिना जाता था। हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं। देश का गौरव है। आपका सम्मान भी और आपका विकास भी, ये मोदी की गारंटी है। आपके सपने, आपके बच्चों के सपने, नौजवानों के सपने, ये मोदी का संकल्प है।"

पीएम ने किया आदिवासी समाज को संबोधित

आदिवासी समाज को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "गुजरात में मैंने देखा था कि आदिवासी पट्टों में स्कूलों की कमी के कारण बच्चों को स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर चलना पड़ता था। मैं मुख्यमंत्री बना तो इन पट्टों में मैंने स्कूल खुलवाए। अब आदिवासी बच्चों के लिए मैं देश भर में एकलव्य आवासीय स्कूल खुलवा रहा हूं। कांग्रेस ने इतने वर्षों में 100 ही एकलव्य स्कूल खोले थे। जबकि भाजपा की सरकार ने अपने 10 साल में ही इससे चार गुना ज्यादा एकलव्य स्कूल खोल दिए हैं। एक भी आदिवासी बच्चा शिक्षा के अभाव में पीछे रह जाए, ये मोदी को मंजूर नहीं है।"

लोकसभा चुनाव को पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

अपने इस संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा, "यहां आपके बीच आने से पहले मैंने देखा कि मेरी इस यात्रा को लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि मोदी मध्य प्रदेश में झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा। मैं बताना चाहता हूं कि मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए नहीं आया है। मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी MP की जनता-जनार्दन का आभार करने आया है। मध्य प्रदेश में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है। इसलिए इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं- 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार।"

Created On :   11 Feb 2024 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story