राशन कार्ड धारकों को खराब चावल देने के मामले में जांच समिति गठित : प्रमोद सावंत

राशन कार्ड धारकों को खराब चावल देने के मामले में जांच समिति गठित : प्रमोद सावंत
  • गोवा में राशन कार्ड धारियों को मिला खराब चावल
  • मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दिए जांच के आदेश
  • फंगस से संक्रमित चावल की आपूर्ति
  • जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई का सीएम ने दिया आश्वासन

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को सदन में मई महीने में कीड़ों, घुन और फंगस से संक्रमित चावल की आपूर्ति के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। कांग्रेस विधायक कार्लोस फरेरा और गोवा फॉरवर्ड विधायक विजय सरदेसाई ने मौजूदा विधानसभा सत्र में यह मुद्दा उठाया था।

नागरिक आपूर्ति मंत्री रवि नाइक ने विधायकों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए सदन को बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद चावल की बोरियों को जल्द ही बदल दिया गया। नाइक ने कहा, "हमने तुरंत उस चावल को बदल दिया। लापरवाही के मामले में जांच की जा रही है।"

इससे पहले मई में राशन कार्ड धारकों को संक्रमित चावल की आपूर्ति किए जाने के बाद, सरकार ने कहा था कि नागरिक आपूर्ति अधिकारियों को गोदामों की जांच करनी चाहिए, (गुणवत्ता की जांच करने के लिए) इसे स्टोर कीपरों पर नहीं छोड़ना चाहिए। गोवा का नागरिक आपूर्ति विभाग, जो अक्सर गोदामों में वस्तुओं की बर्बादी और खराब होने के लिए सुर्खियों में रहता है, उसने तटीय राज्य में राशन कार्ड धारकों को खराब चावल की आपूर्ति करके अपने कथित कुप्रबंधन पर फिर से ध्यान आकर्षित किया है।

जैसे ही विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की, मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है और रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 July 2023 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story