लोकसभा चुनाव 2024: 7 मार्च को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय, दिया इस्तीफा

7 मार्च को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय, दिया इस्तीफा
  • कौन हैं जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय?
  • चुनाव लड़ने की हैं अटकलें तेज
  • विवादों में रहे, दे चुके हैं बड़े फैसले!

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। कलकत्ता हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने बीजेपी में शामिल होने से पहला इस्तीफा दिया। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, मैं 7 मार्च को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहा हूं।

मीडिया ने आगामी लोकसभा चुनाव में उनसे चुनाव लड़ने संबंधित सवाल किया। गंगोपाध्याय आगामी लोकसभा चुनाव में किस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे मीडिया के सवाल के जवाब में जस्टिस ने कहा, 'मैं जिस सीट से भी लड़ूंगा, इसकी जानकारी आप सभी को जरूर दूंगा'। जस्टिस गंगोपाध्याय ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल की वर्तमान राजनीतिक हालातों से खुश नहीं हैं और राज्य के लोगों के लिए कुछ करना चाहते हैं। जस्टिस के खिलाफ टीएमसी सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

हाईकोर्ट के जस्टिस गंगोपाध्याय ने टीएमसी प्रवक्ताओं पर आलोचना करने का आरोप लगाया। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें नहीं पता कि किसी जज के बारे में वे ऐसी बातें नहीं कह सकते। इस दौरान उन्होंने टीएमसी नेताओं और ममता सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने आगे कहा कि अब मैंने राजनीति में आने का फैसला किया है, क्योंकि टीएमसी नेताओं ने मुझे मैदान में आकर लड़ने के लिए चुनौती दी है। गंगोपाध्याय ने आगे कहा कि मैंने कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय ने आलोचकों को अपने खिलाफ केस दर्ज कराने की चुनौती दी, जो उनके राजनीति में शामिल होने और उनके पूर्व फैसलों पर सवाल उठा रहे हैं।

कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की साथ ही पीएम मोदी को बहुत मेहनती आदमी बताया। जस्टिस गंगोपाध्याय ने टीएमसी और कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

Created On :   5 March 2024 10:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story