लोकसभा चुनाव 2024: मुसलमानों को पूरा आरक्षण देने वाले बयान पर लालू यादव ने दी सफाई, पीएम मोदी ने साधा निशाना

मुसलमानों को पूरा आरक्षण देने वाले बयान पर लालू यादव ने दी सफाई, पीएम मोदी ने साधा निशाना
  • सुबह लालू यादव ने मुस्लिम को पूरा आरक्षण देने की बात कही
  • पीएम मोदी ने लालू यादव पर साधा निशाना
  • अब लालू यादव ने आरक्षण पर दी सफाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान जारी है। मंगलवार को देश की सियासत में खूब बयानबाजी देखने को मिली है। सुबह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने पहले मुसलमानों को आरक्षण देने की वकालत की। इस पर महाराष्ट्र के अहमदनगर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज के दिन कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने अपनी बहुत खतरनाक साजिश पर खुद ही मुहर लगा दी है। इतने दिनों से मैं देश से कह रहा था कि कांग्रेस और उसके साथी बहुत खतरनाक खेल में लगे हैं, आज इंडी गठबंधन के सबसे बड़े नेता ने इससे पर्दा भी उठा दिया है। ये (लालू यादव) बिहार में अभी-अभी जेल से बाहर आए हैं। इन्होंने आज मीडिया के सामने साफ कहा है कि इंडी गठबंधन की सरकार आई तो देश में मुसलमानों को आरक्षण देंगे और पूरा का पूरा देंगे। इंडी गठबंधन का कहना है कि ये पूरा का पूरा आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देंगे।"

इससे पहले मध्य प्रदेश के धार पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, " कांग्रेस चुप है लेकिन आज उनके एक सहयोगी दल ने इंडी गठबंधन के इरादों की पुष्टि कर दी। उनके नेता जो चारा घोटाले के मामले में जेल में हैं और कोर्ट से सजा पा चुके हैं। अभी जमानत पर बाहर आए हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए, सिर्फ आरक्षण नहीं, उनका कहना है कि मुसलमानों को मिलना चाहिए पूर्ण आरक्षण। इसका अर्थ क्या है? ये लोग एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को मिला सारा आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पूरा आरक्षण देना चाहते हैं।''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, " जब तक मोदी जिंदा है, नकली सेक्युलरिज्म के नाम पर भारत की पहचान मिटाने की कोई भी कोशिश मोदी सफल नहीं होने देगा और ये हजारों वर्ष पुराने भारत को, उसकी इस संतान की गारंटी है।"

लालू यादव ने दी सफाई

मुसलामानों को पूर्ण आरक्षण देने की बात पर लालू यादव ने सफाई दी। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, "मंडल कमीशन मैंने लागू किया था। आरक्षण सामाजिक आधार पर होता है धर्म के आधार पर नहीं होता है। अटल बिहारी वाजपेयी ने संविधान समीक्षा आयोग बनाया था। तीसरे चरण का रूख हमारे पक्ष में है। 400 पार की बात ये मनोवैज्ञानिक दबाव के लिए बोल रहे हैं। ये लोग 200 भी नहीं पार कर रहे हैं। ये लोग दलित पिछड़ा विरोधी हैं।"

मंगलवार सुबह को मीडिया ने लालू यादव से मुसलमानों को आरक्षण के मुद्दे पर सवाल किया। इस पर लालू ने कहा- "आरक्षण तो मिलना चाहिए मुसलमानों को, पूरा।"

Created On :   7 May 2024 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story