लोकसभा चुनाव 2024: बिहार में गया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहती है मांझी की पार्टी

बिहार में गया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहती है मांझी की पार्टी
  • नीतीश सरकार में शामिल एससी-एसटी मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन
  • 2019 के लोकसभा चुनाव में हम ने जेडीयू प्रत्याशी को दी थी टक्कर
  • हिन्दुस्तानी आवामी मोर्चा का कार्य क्षेत्र गया जिला

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने गुरुवार को साफ तौर पर कहा कि उनकी पार्टी गया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहती है, जो अभेी जद (यू) के पास है । नीतीश कुमार कैबिनेट में मंत्री और मांझी के बेटे संतोष सुमन का ये बयान उस समय आया है, जब बिहार में एनडीए कुनबे में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है।सुमन ने बयान उन अटकलों के एक दिन बाद दिया है जब राजग में सीट बंटवारे का फॉर्मूला तैयार हो गया है और हम को राज्य की 40 सीटों में से केवल एक सीट मिलने की संभावना है।

2019 के लोकसभा चुनाव में हम-से ने महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में गया से जीतन राम मांझी को उतारा था। मांझी जदयू प्रत्याशी से डेढ़ लाख वोटों से पीछे रहे थे। इस बार एनडीए में शामिल मांझी की पार्टी ने यहां दावा ठोक दिया है।

गया शहर के गोदावरी मोहल्ले में स्थित अपने आवास पर बिहार की नीतीश सरकार में शामिल एससी-एसटी मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि बिहार में एनडीए गठबंधन की सीटों की घोषणा हो जाएगी।मंत्री सुमन ने कहा गया जिला हिन्दुस्तानी आवामी मोर्चा का कार्य क्षेत्र है। पार्टी की शुरुआत यहीं से हुई थी। कार्यकर्ता चाहते हैं कि गया लोकसभा सीट हमारी पार्टी को मिले। वहीं उन्होंने दावा ठोक कर कहा कि पूर्व से ही गया लोकसभा सीट पर तैयारी चल रही है और आज भी जारी है। यही वजह है कि हमलोग चाहते कि हम पार्टी के नेता या कार्यकर्ता गया लोकसभा सीट से चुनाव लड़े।

Created On :   14 March 2024 1:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story