महारैली: बिहार के पटना में जन विश्वास रैली,कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, राहुल समेत इंडिया के कई नेता पहुंचे

बिहार के पटना में जन विश्वास रैली,कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, राहुल समेत इंडिया के कई नेता पहुंचे
  • रैली में उमड़ा जन सैलाब
  • विपक्षी दलों के कई नेता मंच पर एक साथ
  • भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बीच में पटना पहुंचे गांधी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पटना में आयोजित जन विश्वास रैली के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंच स्थल पर पहुंच गए हैं। इस अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, CPI(M) महासचिव सीताराम येचुरी सहित अन्य नेता उपस्थित हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "देश में जब भी बदलाव आता है, तो बिहार में तूफान शुरू होता है। यहां से तूफान बाकी प्रदेशों में जाता है। बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर है। आज देश में विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ नफरत, हिंसा, अहंकार और दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा है। अगर आप गठबंधन को समझना चाहते हो,एक लाइन में समझा जा सकता है-हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "जहां तक मेरी नज़र जा रही है केवल लोग ही लोग दिख रहे हैं। पटना के सड़कों पर भी लोग मौजूद हैं, प्रशासन ने रात भर तंग किया लेकिन आप सब यहां पहुंचे हैं। नीतीश जी हमारे चाचा हैं, हम उनका आदर-सम्मान करते हैं लेकिन ये वही नीतीश कुमार हैं, जब 2020 में हमने वादा किया था कि हम 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे। तब उन्होंने कहा था कि यह असंभव है, जो 17 साल में नहीं हुआ, उसी मुख्यमंत्री से उन्हीं के हाथों हमने लगभग 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिलवाने का काम किया।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "नारा तो यह होना चाहिए कि यूपी और बिहार मिलकर 80 और 40... 120 हराओ, भाजपा हटाओ...किसान दुखी है, नौजवान के हाथ में नौकरी नहीं है और 10 साल के उनके(भाजपा) कार्यकाल में जनता के लिए क्या उपलब्धि है?...हमें उम्मीद है कि यूपी के साथ-साथ बिहार भी बदलाव की तरफ चलेगा।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, आज इंडिया गठबंधन की पटना में बहुत बड़ी रैली है और उसमें राहुल गांधी जाना जरूरी था। कल सुबह फिर से शुरु(भारत जोड़ो न्याय यात्रा) होगी।

यात्रा के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बिहार के पटना के लिए रवाना हुए। वे आज पटना में राजद की जन विश्वास रैली में शामिल हुए।

Created On :   3 March 2024 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story