मेघालय: सरकार बेघर लोगों के लिए 1.40 लाख घर बनाएगी : कॉनराड संगमा

सरकार बेघर लोगों के लिए 1.40 लाख घर बनाएगी : कॉनराड संगमा
  • मेघालय सरकार बेघर लोगों के लिए 1.40 लाख घर बनाएगी
  • कॉनराड संगमा ने किया एलान

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा है कि उनकी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य में बेघर लोगों के लिए चालू वित्तवर्ष में लगभग 1.4 लाख किफायती घर बनाने का लक्ष्य रखा है। संगमा के मुताबिक, उनकी सरकार ने पिछले साल इसी योजना के तहत बनाए गए घरों से तीन गुना ज्यादा का लक्ष्य रखा है। संगमा ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए पिछले चार वर्षों के लिए राज्य का लक्ष्य लगभग 40,000-50,000 आवास था, और अकेले इस वर्ष 2023-24 के लिए हमने 1.40 लाख का लक्ष्य निर्धारित किया है।"

उन्होंने कहा, "यह केंद्र सरकार के साथ हमारे सहयोग का नतीजा है और हमारा लक्ष्य सूची के सभी अधूरे घरों को पूरा करना है।" मुख्यमंत्री ने आगे उल्लेख किया : "हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि केंद्र सरकार हमारे साथ सहयोग कर रही है, संलग्न है और विस्तार से चर्चा कर रही है, और हमने वास्तव में धन की दूसरी किश्त जारी कर दी है।" संगमा के अनुसार, लगभग 800 करोड़ रुपये पहले ही स्वीकृत किए जा चुके हैं, लगभग सभी घर अब तय समय पर हैं और उनमें से लगभग सभी का निर्माण जल्द ही शुरू हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि हम लक्ष्य हासिल करने में सफल रहेंगे।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 2:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story