पंजाब सरकार: पंजाब के मंत्री हेयर से ज्‍यादातर विभाग छीने गए

पंजाब के मंत्री हेयर से ज्‍यादातर विभाग छीने गए
  • सीएम भगवंत मान का बड़ा फैसला
  • पंजाब के मंत्री हेयर से ज्‍यादातर विभाग छीन लिए गए

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार में एक मामूली कैबिनेट फेरबदल में कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर से उनके अधिकांश विभाग छीन लिए गए, जिनमें से कई जनसंपर्क मंत्री चेतन सिंह जौरमाजरा को दे दिए गए। 7 नवंबर को चंडीगढ़ में शादी के बंधन में बंधेे मंत्री हेयर के पास अब केवल खेल एवं युवा कल्याण विभाग ही बचा है। उनके अन्‍य विभाग - खान और भूविज्ञान और जल संसाधन अब जौरामाजरा को आवंटित कर दिए गए हैं। 20 महीने की सरकार में पिछले कैबिनेट फेरबदल में महत्वपूर्ण स्वास्थ्य और उच्च और स्कूल शिक्षा विभाग उनसे ले लिए गए थे।

यह दूसरी बार है जब हेयर के पोर्टफोलियो में बदलाव किया गया है। अब जौरमाजरा चौथे सिंचाई मंत्री बन गए हैं। 17 सदस्यीय मंत्रिमंडल में दूसरी बार के विधायक हेयर और अमन अरोड़ा, जिनके पास नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत विभाग है, दोनों को उनकी वरिष्ठता के बावजूद आकार में कटौती की गई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Nov 2023 3:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story