लोकसभा चुनाव 2024: चुनावी मौसम में नेताओं की आवाजाही जारी, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में बीजेपी का बड़ा खेला

चुनावी मौसम में नेताओं की आवाजाही जारी, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में बीजेपी का बड़ा खेला
  • अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस-एनपीपी के 4 MLA बीजेपी में शामिल
  • पूर्वोत्तर में आम चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं
  • नवीन पटनायक के करीबी बीजेपी में हुए शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने विपक्षी दलों की धड़कनें बढ़ा दी है। चुनाव सुगबुगाहट के बीच राजनेताओं की एक दल से दूसरे दल में उछलकूद जारी है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में बड़ा खेल कर दिया है। अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस-NPP के 4 MLA और ओडिशा में पटनायक के करीबी की बीजेपी में एंट्री हो गई है। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इसकी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बीजेपी में शामिल विपक्षी विधायकों की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा कर, एक पोस्ट लिखा है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अपनी पोस्ट में लिखा, वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री निनॉन्ग एरिंग, वांगलिन लोवांगडोंग और एनपीपी के मुच्चू मीठी, गोकर बसर ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। इन सभी का भाजपा में शामिल होना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समर्थित सुशासन के सिद्धांतों में उनके विश्वास का प्रमाण है। प्रधानमंत्री के परिवर्तनकारी नेतृत्व, जो 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' के आदर्श वाक्य पर केंद्रित है, ने देश भर में सकारात्मक बदलाव लाया है। उनके पार्टी में शामिल होने से उनके संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों और अरुणाचल प्रदेश में हमारा आधार और मजबूत होगा। हम साथ मिलकर समावेशी विकास और जन-केंद्रित कल्याण के सिद्धांतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जारी रखने के लिए तत्पर हैं।

60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में अब बीजेपी के पास 53 विधायक हैं, जबकि तीन निर्दलीय विधायकों ने सरकार को बाहर से समर्थन दे रखा है। आपको बता दें पूर्वोत्तर में आम चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

अरुणाचल के अलावा ओडिशा में भी नेताओं की आवाजाही जारी है। ओडिशा के जाजपुर जिले के बारी विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक नायक ने 20 फरवरी को बीजद से अपना इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने इस्तीफे में सेवा का मौका देने के लिए जनता का आभार जताया हालांकि, उन्होंने अपने इस्तीफे की वजह नहीं बताई।

रविवार को पूर्व मंत्री और चार बार के बीजद विधायक देबासिस नायक और पूर्व कांग्रेस विधायक निहार रंजन मोहनंदा बीजेपी में शामिल हो गए। दोनों ने भाजपा के प्रदेश अध्या मनमोहन सामल, पूर्व अध्यक्ष समीर मोहंती और वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन कर ली।

बीजेपी में शामिल होने के बाद देबासिस नायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक मजबूत देश बन गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ओडिशा में नवीन पटनायक शासन नहीं कर रहे है। उनकी जगह कोई और शासन चला रहा है। जिन लोगों ने बीजद को खड़ा दिया और नवीन पटनायक को मुख्यमंत्री बनाया, उन्हें अब पार्टी में नजरअंदाज किया जा रहा है।

Created On :   26 Feb 2024 4:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story