कर्नाटक: नड्डा बेलगावी महिला मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं: सिद्दारमैया

नड्डा बेलगावी महिला मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं: सिद्दारमैया
  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष पर साधा निशाना
  • बेलगावी मामले पर नड्डा सियासत कर रहे- कर्नाटक सीएम

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शुक्रवार को राज्य के बेलगावी शहर में एक मां को सड़कों पर नग्न घुमाए जाने की भयावह घटना का राजनीतिकरण करने के लिए भाजपा अध्यक्ष नड्डा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन के तहत कर्नाटक में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के कई मामले देखे गए लेकिन नड्डा उन सभी को भूल गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, “दुर्भाग्य से, नड्डा बेलगावी घटना का इस्तेमाल राजनीति के लिए कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि बेलगावी की घटना बेहद निंदनीय है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ''यह शर्मनाक है कि भाजपा अध्यक्ष नड्डा राजनीतिक लाभ के लिए ऐसी घटना का राजनीतिकरण कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि जैसे ही बेलगावी की घटना सामने आई, कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर ने पीड़िता के घर जाकर न केवल उसे सांत्वना दी बल्कि मुआवजा भी दिया। मुख्यमंत्री ने कहा, “पुलिस ने 24 घंटे के भीतर अपराधियों को पकड़कर सलाखों के पीछे डाल दिया है। मैं खुद जांच पर नजर रख रहा हूं।' हमारी सरकार दोषियों को सख्त सजा देकर यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि ऐसे अमानवीय कृत्य न हों।''

उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा के नेता भी राज्य सरकार के कदमों से संतुष्ट हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, "हालांकि, अब नड्‌डा ने अचानक टिप्पणी की है और घटना के चार दिन बाद इस मामले को उछालने का उनका प्रयास पीड़ित के लिए वास्तविक चिंता की बजाय राजनीतिक मकसद का संकेत देता है।" उन्होंने कहा कि अगर नड्डा को वास्तव में महिलाओं की परवाह होती तो वह महिलाओं की सुरक्षा में विफल रहने के लिए पिछली भाजपा सरकार के खिलाफ कार्रवाई करते।

उन्होंने कहा कि एनसीआरबी के अनुसार, भाजपा शासन के पिछले वर्ष (2022) के दौरान कर्नाटक में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के 17,813 मामले थे, जबकि एक साल पहले वर्ष 2021 में 14,468 मामले थे। मुख्यमंत्री ने सवाल किया, “तब भाजपा अध्यक्ष क्या कर रहे थे? क्या वह निर्वासन में थे? क्या उन्हें अपनी ही सरकार में साल दर साल महिलाओं के ख़िलाफ़ हिंसा के बढ़ते मामले नज़र नहीं आए?” उन्होंने एनसीआरबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मणिपुर से लेकर गुजरात तक, उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश तक, जहां भी भाजपा सत्ता में है, महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले बढ़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, ''ये मामले साबित करते हैं कि भाजपा स्वाभाविक रूप से महिला विरोधी है।'' उन्होंने कहा कि राज्य भाजपा के भीतर आंतरिक विवाद पार्टी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा रहे हैं। “भाजपा के वरिष्ठ नेता पार्टी अध्यक्ष और विपक्षी नेताओं पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। यदि नड्डा में साहस और शक्ति है, तो उन्हें इन आरोपों की जांच के लिए एक जांच समिति भेजनी चाहिए।”

वंटामुरी गांव की रहने वाली 42 वर्षीय महिला को 10 दिसंबर को उस लड़की के परिवार के सदस्यों ने उसके घर के बाहर खींच लिया, जिसके साथ कमलाव्वा का बेटा कथित तौर पर भाग गया था। उसे नंगा किया गया, घुमाया गया और अंत में बिजली के खंभे से बांधकर उसके साथ मारपीट की गई। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने घटना को रोकने में पुलिस विभाग की विफलता के लिए कांग्रेस सरकार की कड़ी आलोचना की।

मुख्य न्यायाधीश पी.बी. की अध्यक्षता वाली पीठ वराले और न्यायमूर्ति कृष्णा एस. दीक्षित ने 14 दिसंबर को टिप्पणी की: "अन्य महिलाओं में क्या डर होगा? वे असुरक्षित महसूस करेंगी। ऐसा महाभारत में भी नहीं हुआ था। द्रौपदी के पास भगवान कृष्ण थे जो उनकी मदद के लिए आए थे, लेकिन आधुनिक दुनिया में कोई भी उसकी मदद के लिए नहीं आया। दुर्भाग्य से यह दुर्योधन और दुशासन की दुनिया है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Dec 2023 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story