हत्या का मामला: बंगाल में कांग्रेस नेता की हत्या के मुख्य आरोपी की न्यायिक हिरासत में मौत

बंगाल में कांग्रेस नेता की हत्या के मुख्य आरोपी की न्यायिक हिरासत में मौत
  • बंगाल में कांग्रेस नेता की हत्या के मुख्य आरोपी की न्यायिक हिरासत में मौत

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में पिछले साल कांग्रेस पार्षद तपन कांदू की हत्या की कर दी गई थी। हत्या के मुख्य आरापी की रविवार शाम पुरुलिया के सुधार गृह में न्यायिक हिरासत में मौत हो गई। राज्य सुधार विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सत्यभान प्रमाणिक को सुधार गृह में रविवार दोपहर से बेचैनी महसूस होने लगी। इसके बाद उन्हें तत्काल पुरुलिया मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। चूंकि कांदू की हत्या की जांच का मामला अभी भी सीबीआई के अधिकार क्षेत्र में है, इसलिए जिला पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है। जिला पुलिस सूत्रों ने कहा कि उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

पिछले साल अप्रैल में तपन कांदू हत्याकांड के मुख्य गवाह निरंजन बैष्णब की उनके आवास पर रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। एक सुसाइड नोट बरामद किया गया था, जिसमें बैष्णब ने लिखा था कि उसने यह कठोर कदम उठाया क्योंकि वह कांदू की हत्या के बाद स्थानीय पुलिस के दबाव को सहन करने में असमर्थ था। पिछले साल 13 मार्च को कांदू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने मामले की जांच शुरू की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Nov 2023 3:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story