असम के 2 पहाड़ी जिलों में 2 हजार सोलर लाइटें भेजी गईं

2000 solar lights sent to 2 hill districts of Assam
असम के 2 पहाड़ी जिलों में 2 हजार सोलर लाइटें भेजी गईं
असम सरकार असम के 2 पहाड़ी जिलों में 2 हजार सोलर लाइटें भेजी गईं

गुवाहाटी, 13 दिसंबर (आईएएनएस)। असम के दो पहाड़ी जिलों कार्बी आंगलोंग और दीमा हसाओ में मंगलवार को लगभग 2 हजार वाटर-प्रूफ सोलर लाइटें भेजी गई हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस खेप को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

गुवाहाटी में आयोजित एक समारोह में सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन को धन्यवाद देते हुए कहा कि आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने इस साल सितंबर में एक सरकारी समारोह में भाग लेने के दौरान कार्बी आंगलोंग और दीमा हसाओ के दो जिलों के लिए सोलर लाइटें प्रदान करने की उत्सुकता व्यक्त की थी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पहले से ही देश के विभिन्न गांवों में स्थित कई घरों को आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन की इस पहल से लाभ हुआ है। साल 2013 से फाउंडेशन ने देश के 760 गांवों में लगभग 3,000 घरों को कवर किया है। राज्य के दो पहाड़ी जिलों के आंतरिक हिस्सों में रहने वाले आदिवासी समुदायों के बीच सोलर लाइटें वितरित की जाएंगी।

 

एफजेड/एसजीके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Dec 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story