भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में अमित शाह और राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे

Amit Shah and Rajnath Singh will also attend the swearing-in ceremony of Bhupendra Patel.
भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में अमित शाह और राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे
गुजरात सियासत भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में अमित शाह और राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात में अब तक की सबसे बड़ी ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद भूपेंद्र पटेल सोमवार को दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भाजपा का यहां मेगा शो होने वाला है। इस समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे। वहीं कई केंद्रीय मंत्रियों के भी शामिल होने की उम्मीद है। भाजपा सोमवार 12 दिसंबर को राज्य में लगातार सातवीं बार सरकार बनाने जा रही है।

भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्हें शनिवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। भाजपा राज्य में रिकॉर्ड लगातार सातवीं बार सरकार बनाने जा रही है। भूपेंद्र पटेल और प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने शनिवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। जानकारी के अनुसार, गांधीनगर में आयोजित भाजपा के इस मेगा शो में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बताया कि वो सोमवार को भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहेंगे। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, कई और केंद्रीय मंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कुछ विधायक मुख्यमंत्री के साथ मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं। गौरतलब है कि भूपेंद्र पटेल ने घाटलोडिया सीट पर 1.92 लाख मतों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी है। पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद उन्हें राज्य की कमान पटेल को मिली थी। अब वह दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Dec 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story