असम के मुख्यमंत्री ने बिश्वनाथ में 19 परियोजनाओं की नींव रखी

Assam CM lays foundation stone of 19 projects at Biswanath
असम के मुख्यमंत्री ने बिश्वनाथ में 19 परियोजनाओं की नींव रखी
गुवाहाटी असम के मुख्यमंत्री ने बिश्वनाथ में 19 परियोजनाओं की नींव रखी

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को बिश्वनाथ जिले में 425.75 करोड़ रुपये के वित्तीय परिव्यय वाली 19 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। सरमा ने बिश्वनाथ के कमलाकांत क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया और राज्य के बिश्वनाथ, गोहपुर और सूटिया विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने वाली 12 योजनाओं की नींव रखी।

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी वर्गों के कल्याण के लिए उनकी सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने उल्लेख किया कि बिश्वनाथ जिले में 6,000 लाभार्थियों को राज्य सरकार के प्रमुख कार्यक्रम ओरुनोदोई योजना में नए सिरे से शामिल किया जाएगा, जिसमें महिलाओं के एक वर्ग को सरकार से मासिक वित्तीय सहायता प्राप्त होती है।

विशेष रूप से बिश्वनाथ जिले में जो नींव रखी गई है, उनमें एकीकृत डीसी कार्यालय के लिए 50 करोड़ रुपये, 11 करोड़ रुपये से स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट हाउस, 50 करोड़ रुपये से जिला खेल परिसर, पबोई में 177.23 करोड़ रुपये से असम बटालियन का कार्यालय परिसर बनेगा, 11.91 करोड़ रुपये से बिश्वनाथ से पानपुर तक 8 किलोमीटर तटबंध का निर्माण, पॉलीटेक्निक की स्थापना सूटिया में कॉलेज और मौजूदा आईटीआई को मजबूत करने के लिए 5.03 करोड़ रुपये और अन्य शामिल है।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने बेहाली में 1.46 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित सद्भावना भवन और बीडीओ कार्यालय परिसर बेहाली में नवनिर्मित सभागार का भी उद्घाटन किया। सरमा ने कहा कि विश्वनाथ के विकास को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए अगले शैक्षणिक सत्र में बेहाली साइंस कॉलेज में कला संकाय शुरू करने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बिश्वनाथ जिले में 20 हजार राशन कार्ड भी बांटे। कार्यक्रम में राज्य मंत्री पीयूष हजारिका, लोकसभा सांसद पल्लब लोचन दास और अन्य भी मौजूद रहे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Dec 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story