टिकट को लेकर आगरा में भिड़े बीजेपी समर्थक, जमकर हुआ पथराव, आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां हुई क्षतिग्रस्त  

BJP supporters clashed in Agra over ticket, fierce stone pelting, more than half a dozen vehicles damaged
टिकट को लेकर आगरा में भिड़े बीजेपी समर्थक, जमकर हुआ पथराव, आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां हुई क्षतिग्रस्त  
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 टिकट को लेकर आगरा में भिड़े बीजेपी समर्थक, जमकर हुआ पथराव, आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां हुई क्षतिग्रस्त  

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों में जुबानी जंग जारी है। राजनीतिक दलों का एक-दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है। इसी बीच मंगलवार को बीजेपी के टिकट को लेकर आपसी विवाद का मामला सामने आया है। बता दें कि आगरा के बाह विधानसभा क्षेत्र में भदावर महाराज के नाम से पहचान रखने वाले पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह और पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुग्रीव सिंह चौहान के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हो गई है। दोनों के सैकड़ों समर्थक आमने-सामने आ गए और जमकर पथराव हुआ। उपद्रव में भारतीय जनता पार्टी का झंडा लगी आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। हालांकि मौके पर पुलिस बल ने हालात को किसी तरह से नियंत्रित किया है। 

जानें पूरा मामला

आपको बता दें कि यह पूरा विवाद भाजपा का टिकट पाने की दावेदारी से जुड़ा है। टिकट की दावेदारी को लेकर पूर्व मंत्री और पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बीच वर्चस्व की जंग छिड़ी हुई है। आपको बता दें कि विधानसभा क्षेत्र में विरोधियों को अपनी ताकत दिखाने के लिए पूर्व मंत्री और मौजूदा भाजपा की विधायक रानी पक्षालिका सिंह के पति राजा अरिदमन सिंह अपने समर्थकों की भीड़ के साथ पिनाहट कस्बे से जन-जागरण रैली निकाल रहे थे, इसी बीच नदगवा चौराहे पर अमरिंदर सिंह और सुग्रीव सिंह के समर्थक आमने-सामने आ गए। पहले तो दोनो के समर्थक गाली-गलौज देने लगे फिर पथराव शुरू कर दिए। पथराव शुरू होते ही बाजार में भगदड़ मच गई और दुकानदारों ने दुकानें बंद कर ली। सूचना पाकर कई थानों की पुलिस बल मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित की।

सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं अरिदमन सिंह

आपको बता दें एक समय था कि ब्लॉक प्रमुख सुग्रीव सिंह और पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिंह के बेहद करीबी थे। लेकिन सियासी नफा-नुकसान में दोनों के बीच दुश्मनी ठन गई है। गौरतलब है कि सपा सरकार में अरिदमन सिंह कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। हालांकि बीजेपी से नजदीकियों के चलते उन्हें अखिलेश यादव ने अरिदमन को मंत्रिमंडल से हटा दिया था। इसके बाद पिछली विधानसभा चुनाव यानी साल 2017 से पहले ही बीजेपी के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या की मौजूदगी में अरिदमन सिंह ने पत्नी पक्षालिका सिंह समेत भाजपा का दामन थाम लिया था। 

राजनाथ के मंत्रिमंडल में शामिल रहे अरिदमन सिंह

आपको बता दें कि अरदिमन सिंह को यूपी के तत्कालीन सीएम राजनाथ सिंह के मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया गया था। अरिदमन ने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले दूसरी बार कमल का झंडा थामा था। बता दें कि अरिदमन सिंह अपनी पुस्तैनी सीट बाह से 3 बार विधायक रह चुके हैं। 

Created On :   7 Dec 2021 6:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story