सीआईडी को सौंपी हावड़ा हिंसा मामले की जांच , दीदी पर बीजेपी का पलटवार जारी

CM Mamta Banerjee handed over the investigation of Howrah violence case to CBI
सीआईडी को सौंपी हावड़ा हिंसा मामले की जांच , दीदी पर बीजेपी का पलटवार जारी
ममता पर हमला सीआईडी को सौंपी हावड़ा हिंसा मामले की जांच , दीदी पर बीजेपी का पलटवार जारी

डिजिटल डेस्क, कलकत्ता। देश के अलग-अलग हिस्सों में रामनवमी के दिन पथराव के मामले सामने आए थे। जिनमें पश्चिम बंगाल भी रहा है। यहां हावड़ा में हुए उत्पात को लेकर राज्य की विपक्षी पार्टी भाजपा, ममता सरकार पर हमलवार है और इस सब की जिम्मेदारी ममता बनर्जी को बता रही है। हालांकि, इसी बीच ममता सरकार ने एक अहम फैसला लिया है और इस पूरे हिंसा मामले की जांच सीआईडी से कराने का आदेश दे दिया है। हावड़ा में हुए उत्पात को लेकर पुलिस प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है और इलाके में पहले से ज्यादा गश्त बढ़ा दी है, ताकि तनाव के माहौल को कम किया जा सके। 

हावड़ा हिंसा मामले की जांच सीआईडी के आला अधिकारी करेंगे, ताकि हर कड़ी को जोड़ा जा सके। खबरों की मानें तो इस जांच में सीआईडी के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप समेत कई ब्रांच के ऑफिसर भी शामिल होने वाले हैं। जिसमें डीआईजी रैंक के अधिकारी मौजूद होंगे।

हिंदू विरोधी हैं ममता- ईरानी

वहीं हावड़ा में हुई हिंसा को लेकर बीजेपी के तमाम नेता ममता सरकार पर हमलावार हैं। राज्य में विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी ममता को हिंदू विरोधी बता रहे हैं। कुछ ऐसा ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम ममता बनर्जी को बताया है। उन्होंने ममता पर रामनवमी के जुलुस पर पथराव करने वाले उपद्रवियों को क्लीन चिट देने का आरोप लगाया है। साथ ही ईरानी ने कहा "सवाल यह है कि ममता कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी।" 

विदेशी साजिश के तहत हमला- शुभेंदु

इस पूरे मामले पर शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यह पूरा हमला विदेशी साजिश के तहत हुआ है। ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि हिंदुओं को सताया जा रहा है, यह साबित हो गया है कि टीएमसी सुप्रीमो केवल एक विशेष समुदाय को साधने के लिए हिंदुओं के खिलाफ काम करती हैं। जबकि इसी मामले पर भाजपा के सांसद जगन्नाथ सरकार ने पत्र लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से एनआईए से जांच कराने की मांग की है। सरकार ने कहा कि इस पूरे हिंसा के मामले की सच्चाई देश के सामने आना चाहिए, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। 

इंटरनेट सेवा ठप

बता दें कि, हिंसा वाली जगहों पर पुलिस ने सुरक्षा को देखते हुए धारा 144 लगा दी है, ताकि इलाके में किसी भी तरह का कोई अशांति पैदा ना हो। हावड़ा के कुछ जगहों पर 3 अप्रैल तक धारा 144 लगा दी गई है। जबकि एक अपैल रात दो बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है, ताकि फेक न्यूज से बचा जा सके।


 

Created On :   1 April 2023 7:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story