इस बीजेपी नेता की बेटी बनेंगी ठाकरे परिवार की बहू, 28 दिसंबर को होगी शादी

Daughter of BJP leader Harshvardhan Patil will become daughter-in-law of Thackeray family
इस बीजेपी नेता की बेटी बनेंगी ठाकरे परिवार की बहू, 28 दिसंबर को होगी शादी
होटल ताज में जुड़ेगा रिश्ता इस बीजेपी नेता की बेटी बनेंगी ठाकरे परिवार की बहू, 28 दिसंबर को होगी शादी

डिजिटल डेस्क,मुंबई। शिवसेना और बीजेपी का रिश्ता बहुत पुराना है। लेकिन, समय के साथ-साथ इस रिश्ते ने उतार-चढ़ाव भी देखा है। 2019 में अपना गठबंधन तोड़ चुकी इन पार्टियों के बीच एक बार फिर नया रिश्ता जुड़ने वाला है। दरअसल, भाजपा नेता और पूर्व सहकारिता मंत्री हर्षवर्धन पाटिल की बेटी अंकिता पाटिल जल्द ही ठाकरे परिवार की बहू बनने वाली है।

शादी के इस सीजन में दो राजनीतिक परिवार अब एक साथ नजर आएंगे। हर्षवर्धन पाटिल की बेटी अंकिता पाटिल और उद्धव ठाकरे के भतीजे निहार ठाकरे की शादी मुंबई के ताज होटल में 28 दिसंबर को होने वाली है। इससे पहले महाराष्ट्र में कई राजनीतिक परिवारों के बीच शादियां हुई है। शिवसेना सांसद संजय राऊत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, मंत्री गुलाबराव पाटिल, जितेंद्र आव्हाड के नाम इस लिस्ट में शामिल है।

कौन है निहार ठाकरे?
निहार ठाकरे पेशे से एक एडवोकेट है और उद्धव ठाकरे के भतीजे। यानि की उद्धाव ठाकरे निहार के सगे चाचा है और राज ठाकरे चचेरे चाचा है। बालासाहेब ठाकरे के दिवंगत बेटे बिंदु माधव ठाकरे निहार के पिता है। वर्तमान समय में निहार मुंबई में एडवोकेट के तौर पर काम कर रहे है।

Harshvardhan Patil's Lake will be the daughter-in-law of Thackeray family,  Ankita's wedding ceremony on December 28 in Mumbai | Harshwardhan Patil's  daughter Ankita Patil and Bindumadhav Thackeray's son Nihar Thackeray will  get

कौन है अंकिता पाटिल
अंकिता भाजपा नेता और पूर्व सहकारिता मंत्री हर्षवर्धन पाटिल की बेटी है और वर्तमान समय में पुणे जिला परिषद की सदस्य है। इसके अलावा अंकिता इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन की निदेशक भी है। 

अंकिता हर्षवर्धन पाटील - विकिपीडिया

निहार के पिता का निधन कब हुआ?
निहार ठाकरे के पिता और बालासाहेब ठाकरे बेटे बिंदु माधव ठाकरे का निधन साल 1996 में हुआ था। उस वक्त महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन की सरकार थी। जब बिंदु ठाकरे का निधन हुआ तो, उनके पिता बालासाहेब ठाकरे ने बेटे की याद में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे बनाने की कल्पना की थी। हालांकि उस सरकार में इस प्रोजेक्ट पर काम शुरु तो हुआ था। लेकिन पूरा बनने में काफी समय लगा था। 

 

Created On :   8 Dec 2021 6:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story