उच्च न्यायालय ने साजी चेरियन को दी क्लीन चिट, फिर बनेंगे मंत्री

High Court gives clean chit to Saji Cherian, will become minister again
उच्च न्यायालय ने साजी चेरियन को दी क्लीन चिट, फिर बनेंगे मंत्री
केरल उच्च न्यायालय ने साजी चेरियन को दी क्लीन चिट, फिर बनेंगे मंत्री

डिजिटल डेस्क,  तिरुवनंतपुरम। केरल उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें साजी चेरियन को एक विधायक के रूप में अयोग्य घोषित करने की मांग की गई थी। चेरियन पर एक भाषण में संविधान का अपमान करने का आरोप लगाया था।

माकपा राज्य सचिवालय की बैठक में शुक्रवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से चेरियन के मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की तारीख के बारे में पूछा गया था। 6 जुलाई को चेरियन को पतनमथिट्टा के पास आयोजित एक पार्टी की बैठक में भारत के संविधान का अनादर करने के आरोप पर भारी जन आक्रोश के बाद मत्स्य पालन, संस्कृति और सिनेमा राज्य मंत्री के पद से हटा दिया गया था।

चेरियन के लिए पहली राहत स्थानीय पुलिस की जांच में आई थी, जिसने इस महीने की शुरुआत में मामले की जांच की और मामले को बंद करने का फैसला किया और फिर उच्च न्यायालय की खंडपीठ का फैसला आया। विजयन के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक, चेरियन की मंत्री पद के रूप में वापसी अब केवल समय की बात है। जनवरी में विधानसभा सत्र फिर से शुरू होने से पहले उन्हें फिर से मंत्री बनाने की संभावना है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Dec 2022 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story