हिमाचल के सत्ताधारी विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री के बयान की निंदा की

Himachals ruling legislators condemned the statement of the former chief minister
हिमाचल के सत्ताधारी विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री के बयान की निंदा की
हिमाचल प्रदेश सियासत हिमाचल के सत्ताधारी विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री के बयान की निंदा की

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश के विधायकों ने बुधवार को भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के उस बयान की निंदा की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस बदले की राजनीति कर रही है। कांग्रेस विधायक राजेश धमार्णी, संजय रतन और सुंदर सिंह ठाकुर ने एक संयुक्त बयान में कहा कि ऐसा लगता है कि पूर्व मुख्यमंत्री इस तरह के निराधार बयानों का सहारा लेकर नई दिल्ली में अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने की जल्दी में हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार को जनता ने पांच साल के लिए जनादेश दिया है और पांच वर्षो में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा किए गए सभी 10 गारंटियों और अन्य चुनावी वादों को पूरा करना सरकार की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल के अंत में चुनावों को ध्यान में रखते हुए कई संस्थानों को खोलने और अपग्रेड करने का ऐलान किया था। बिना किसी बजटीय प्रावधान के मतदाताओं को लुभाने के मकसद से सभी संस्थानों को खोला और अपग्रेड किया गया।

आगे कहा कि लोगों की मांग पर एक भी संस्थान खोला या अपग्रेड नहीं किया गया। सरकार ने ऐसे संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया है और इन सभी घोषणाओं की समीक्षा की जाएगी। यदि योग्य और आवश्यक पाए जाते हैं तो उचित बजटीय प्रावधान के बाद इन्हें खोला जाएगा। विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद पिछली कांग्रेस सरकार के विकास से संबंधित सभी फैसलों को रद्द कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हमेशा बदले की राजनीति करती है, जबकि सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राज्य के संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story