नितिन अग्रवाल बनें विधानसभा उपाध्यक्ष, बीजेपी का रहा पूरा समर्थन

Nitin Aggarwal becomes Deputy Speaker of the Assembly, BJP has full support
नितिन अग्रवाल बनें विधानसभा उपाध्यक्ष, बीजेपी का रहा पूरा समर्थन
यूपी सियासत नितिन अग्रवाल बनें विधानसभा उपाध्यक्ष, बीजेपी का रहा पूरा समर्थन

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से बागी से विधायक नितिन अग्रवाल को सोमवार को यूपी विधानसभा का उपाध्यक्ष चुन लिया गया है। आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के मुताबिक कुल 368 वो पड़े जिसमें 363 वोट वैध रहे तथा 4 वोट अवैध रहे। नितिन अग्रवाल को कुल 304 वोट मिले जबकि सपा के नरेंद्र वर्मा को 60 वोट मिले हैं। नितिन अग्रवाल को बीजेपी का पूरा समर्थन हासिल था।

बसपा और कांग्रेस ने चुनाव का बहिष्कार किया

आपको बता दें कि सोमवार को यूपी विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था। करीब 11.45 बजे मतदान शुरू हुआ जो दोपहर तीन बजे तक चला और करीब चार बजे परिणाम घोषित हुआ। विपक्षी पार्टी बसपा और कांग्रेस के विधायकों ने चुनाव का बहिष्कार किया। गौरतलब है कि नितिन अग्रवाल यूपी के पूर्व मंत्री नरेश अग्रवाल के बेटे हैं, जिन्होंने हाल ही में समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा है।

 

सीएम योगी ने नितिन पटेल को दी बधाई

बता दें सपा विधायकों के साथ बैठे नितिन अग्रवाल को जब उपाध्यक्ष पद के लिए चुना गया तो सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी सीट से उठकर उनके पास गए और बधाई दी। नितिन ने खड़े होकर योगी का अभिवादन स्वीकार किया। बीजेपी विधायकों के जय श्री राम नारेबाजी के बीच नितिन अग्रवाल ने अपने साथी विधायकों का भी अभिवादन स्वीकार किया।

 

प्रमुख विपक्षी दल कि विधायक ही बनता है उपाध्यक्ष

गौरतलब है कि विधानसभा की ऐसी परंपरा है कि प्रमुख विपक्षी दल के एक विधायक को विधानसभा का उपाध्यक्ष बनाया जाता है। विधानसभा उपाध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सपा के घोषित उम्मीदवार नरेंद्र सिंह वर्मा और पार्टी के बागी विधायक नितिन अग्रवाल ने रविवार को अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। यूपी विधान सभा की 403 सीटों के मुकाबले बीजेपी के पास 304 सीटें हैं, जिसको देखते हुए नितिन अग्रवाल का विधानसभा उपाध्यक्ष चुना जाना लगभग तय माना जा रहा था।


 

Created On :   18 Oct 2021 1:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story