ओडिशा के भाजपा सांसदों ने राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू करने की मांग की

Odisha BJP MPs demand implementation of Ayushman Bharat scheme in the state
ओडिशा के भाजपा सांसदों ने राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू करने की मांग की
ओडिशा सियासत ओडिशा के भाजपा सांसदों ने राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू करने की मांग की

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के भाजपा सांसदों ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से राज्य में आयुष्मान भारत योजना को लागू करने के लिए ओडिशा सरकार पर दबाव बनाने का आग्रह किया है। तीन केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव और बिशेश्वर टुडू समेत राज्य के भाजपा सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की और अपनी मांगों को उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। सांसदों ने अपने ज्ञापन में कहा कि देश के लगभग सभी राज्यों ने केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को लागू किया है, ओडिशा में भी आयुष्मान भारत योजना लागू की जानी चाहिए। इसके लागू होने से स्वास्थ्य सेवा में सुधार होगा।

सांसदों ने कहा कि राज्य में चिकित्सा कर्मचारियों और प्रशासनिक पदों पर कार्यरत लोगों की भारी कमी है। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों और अस्पताल के बिस्तरों की प्रति व्यक्ति उपलब्धता भी देश में सबसे कम है। भाजपा सांसदों ने आगे कहा कि ओडिशा को 2019-20 में 19 बड़े राज्यों में स्वास्थ्य प्रदर्शन के लिए 14वां स्थान दिया गया है, जो झारखंड और छत्तीसगढ़ जैसे आसपास के राज्यों से कम है।

आयुष्मान भारत को एक गेम चेंजर और गरीबों की सेवा करने का अवसर बताते हुए, ओडिशा के भाजपा सांसदों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से आग्रह किया कि ओडिशा के लोगों, विशेष रूप से प्रवासी श्रमिकों की आबादी के बड़े हित में आयुष्मान भारत योजना का विकल्प चुनने के लिए ओडिशा सरकार को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Dec 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story