ओडिशा के पदमपुर उपचुनाव में 80 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ

Over 80 per cent polling recorded in Odishas Padampur bypoll
ओडिशा के पदमपुर उपचुनाव में 80 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ
ओडिशा सरकार ओडिशा के पदमपुर उपचुनाव में 80 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा के बरगढ़ जिले के पदमपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में 80 प्रतिशत से ज्यादा मतदान दर्ज किया गया है। शुरुआती रिपोटरें के अनुसार, कुल मतदान प्रतिशत 80 प्रतिशत से ज्यादा था।

हालांकि, अधिकारियों के पोलिंग बूथों से लौटने के बाद अंतिम मतदान प्रतिशत का पता चल सकेगा। गौरतलब है कि साल 2019 में निर्वाचन क्षेत्र में मतदान 79 प्रतिशत रहा था। रिपोर्ट के अनुसार, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 319 मतदान केंद्रों पर उपचुनाव के लिए मतदान सुचारू रूप से संपन्न हुआ है। ईवीएम में तकनीकी खराबी आने की वजह से कुछ पोलिंग बूथों पर मतदान बाधित भी हुआ।

ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एसके लोहानी ने कहा कि उपचुनाव के दौरान अन्य सभी बूथों पर मतदान सुचारू और शांतिपूर्ण रहा। बरगढ़ की डीएम मोनिशा बनर्जी ने कहा कि हमने स्ट्रांग रूम में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया है। स्ट्रांग रूम के अंदर और बाहर सुरक्षा के तीन स्तर के इंतजाम किए गए हैं। मतगणना आठ दिसंबर को सुबह आठ बजे से 14 टेबल पर शुरू होगी। मतगणना 23 राउंड में पूरी होगी।

सत्तारूढ़ बीजद ने दिवंगत विधायक बिजया रंजन सिंह बरिहा की बेटी बरशा सिंह बरिहा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं भाजपा ने प्रदीप पुरोहित को चुनावी मैदान में उतारा है। दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Dec 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story