प्रधानमंत्री ने गोवा में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के सेटेलाइट सेंटर का उद्घाटन किया

PM inaugurates Satellite Center of All India Institute of Ayurveda in Goa
प्रधानमंत्री ने गोवा में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के सेटेलाइट सेंटर का उद्घाटन किया
गोवा सियासत प्रधानमंत्री ने गोवा में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के सेटेलाइट सेंटर का उद्घाटन किया

डिजिटल डेस्क, पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विश्व आयुर्वेद कांग्रेस में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के सेटेलाइट सेंटर का उद्घाटन किया, जिससे आयुर्वेदिक शिक्षा के लिए अवसरों का अनावरण हुआ और गोवा को चिकित्सा पर्यटन केंद्र के रूप में स्थापित किया गया। विश्व आयुर्वेद कांग्रेस में इस अवसर पर मोदी ने कहा कि अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान भारत में चिकित्सा पर्यटन को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, सर्वे भवन्तु सुखिना, सर्वे संतु निरामय अर्थात सभी के लिए कल्याण की भावना भारत को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद कर सकती है, विशेष रूप से आयुष क्षेत्र में, जो सभी के लिए अवसरों से भरा है। गोवा अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन का केंद्र होने के कारण गोवा में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के सेटेलाइट सेंटर की मदद से एक चिकित्सा पर्यटन केंद्र बनने की क्षमता रखता है। दुनिया के लिए आयुर्वेद पारंपरिक चिकित्सा, कल्याण और समग्र उपचार के क्षेत्र में भारत की गहरी जड़ों को संप्रेषित करने का एक मजबूत माध्यम है। हमें अब दुनिया में आयुर्वेद की प्रभावशीलता को साबित करने के लिए डेटा-समर्थित साक्ष्यों पर काम करने की आवश्यकता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Dec 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story