चुनावी पटल से गायब हैं मायावती, अब प्रियंका गांधी ने उठाए अहम सवाल

गांधी के चुभते सवाल चुनावी पटल से गायब हैं मायावती, अब प्रियंका गांधी ने उठाए अहम सवाल
हाईलाइट
  • भाजपा सरकार उन पर दवाब बना रहीं है
  • सरकार के कुछ कारोबारी दोस्तों को ही फायदा मिल रहा है

डिजिटल डेस्क,लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनाव अपने चरम पर पंहुच चुका है। सभी राजनैतिक पार्टियां अपने दल के उम्मीदवारों को जिताने के लिए कोई भी कोर कसर नहींं छोड़ना चाहती। हर पार्टी अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं। वहीं प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकीं बसपा प्रमुख मायावती चुनावी मेैदान में कहीं नजर नहीं आ रही हैं। बसपा ने विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद  न तो कोई बड़ी रैली की है न ही कोई सभा। सीटों का ऐलान भी उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से ही किया है। लेकिन उनकी चुनावी चुप्पी पर अब उनकी विरोधी पार्टियां भी सवाल उठाने लगी है।  बसपा प्रमुख मायावती की चुप्पी को लेकर कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने सवाल उठाए हैं,उन्होंनें कहा है कि मायावती ने जिस तरह से चुप्पी साध रखी है, वह उनकी समझ से बाहर है। बसपा प्रमुख की चुप्पी को लेकर बीजेपी पर भी उन्होंने आरोप लगाए।

प्रियंका की हैरानी

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने एक इंटरव्यू में प्रदेश के विधान सभा चुनाव के बाद गठबंधन को लेकर कहा कि बीजेपी के लिए दरवाजा बंद है लेकिन किसी और पार्टी के लिए खुला हुआ है। प्रियंका गांधी ने मायावती के रवैये को लेकर कहा की छह सात महीने तक हमें लग रहा था कि वह चुनाव का इंतजार कर रहीं हैं, लेकिन अब हम भी बहुत हैरान हैं क्योंकि चुनाव शुरू हो चुका है। यही नहीं हम बीच चुनाव पर है और मायावती अभी भी एक्टिव नहीं है। उन्होंने जिस तरह से चुप्पी साध रखी है वह मेरी समझ से बाहर है।

बीजेपी पर गंभीर आरोप

मायावती की चुप्पी पर प्रियंका ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार उन पर दबाव बना रहीं है। प्रियंका यहीं नहीं रूकी उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और बीजेपी दोनों ही एक तरह की राजनीति कर रही हैं। क्योंकि दोनों ही पार्टी को ऐसा करने से फायदा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जातिवाद और साम्प्रदायिकता को लेकर आगे जाने वाली पार्टियों का एक ही एजेंडा होता है, एक दूसरे को फायदा पहुंचाना।

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने बयानों में कह रहे है कि 80% बनाम 20 % की बात कह रहे हैं लेकिन यह लड़ाई 99% बनाम 1% की है। 

 प्रियंका गांधी ने कहा कि हकीकत तो यही है कि सरकार के कुछ कारोबारी दोस्तों को ही फायदा मिल रहा है। हम यूपी के बेरोजगारों के प्रतिशत के बारे में क्यों बात नहीं कर रहे। सरकार के शिक्षा पर खर्च किए जाने वाले बजट की बात नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि जिनका यूपी के विकास से कुछ लेना देना नहीं है,हम उनके बारे में बात क्यों कर रहे हैं।

Created On :   22 Jan 2022 7:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story