अशोक गहलोत के गद्दार कहने वाले बयान पर सचिन पायलट ने फिर दी प्रतिक्रिया, कहा 'मैं भी इंसान हूं, दुखी और आहत हुआ'

Sachin Pilot again reacted to Ashok Gehlots statement calling him a traitor, said I am also a human being, sad and hurt
अशोक गहलोत के गद्दार कहने वाले बयान पर सचिन पायलट ने फिर दी प्रतिक्रिया, कहा 'मैं भी इंसान हूं, दुखी और आहत हुआ'
राजस्थान अशोक गहलोत के गद्दार कहने वाले बयान पर सचिन पायलट ने फिर दी प्रतिक्रिया, कहा 'मैं भी इंसान हूं, दुखी और आहत हुआ'

डिजिटल डेस्क,जयपुर।  राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट को बीच कुछ दिनों पहले विवाद और तब बढ़ गया था जब सीएम गहलोत ने सचिन पायलट को गद्दार कह दिया था। हाल ही में सचिन पायलट ने सीएम की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है। एनडीटीवी को दिए एख एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सचिन पायलट ने कहा, "हां मैं एक राजनेता हूं लेकिन मैं भी एक इंसान हूं। मैं भी दुखी और आहत हुआ था। मैं भी  अतीत में जाना नहीं चाहता।" कांग्रेस नेता सचिन पायलट से यह भी पूछा गया कि क्या नेतृत्व में बदलाव कांग्रेस की वापसी हो सकती है। इस  सवाल के जबाव में पायलट ने कहा नेतृत्व का मु्द्दा पार्टी पर निर्भर करता है। हम सभी को मिलकर काम करना होगा। अगर अभी हम काम करते हैं तो सरकार बना सकते हैं। पायलट ने आगे कहा कि एंटी इनकंबेंसी प्रो एनकंबेंसी में बदल सकती है। कई राज्यों में दोहराया है और कांग्रेस सरकारें फिर से रिपीट भी हुई हैं।  

सचिन पायलट की प्रतिक्रिया  उस समय सामने आई है जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में चल रही है। सीएम गहलोत और सचिन पायलट के बीच बढ़ते विवाद को देखते हुए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बीते दिनों राजस्थान का दौरा किया था और किसी भी तरफ से की जाने वाली बयानबाजी पर रोक लगाई थी। इसके साथ ही यह भी चेतावनी दी थी कि यदि किसी भी गुट से कोई गलत बयानबाजी करता है तो उनके खिलाफ कर्रवाई की जाएगी। 

दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते माह टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा था कि सचिन पायलट गद्दार है वह कभी भी सीएम बन सकते हैं। उनके इस बयान के बाद से ही राज्य के दोनों गुट एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करने लगे थे। सचिन पायलट ने भी इस बयान के बाद प्रतिक्रया दी थी।  

गहलोत ने अपने इंटरव्यू में कहा था, हाईकमान सचिन पायलट को सीएम नहीं बना सकता, ऐसा आदमी जिसके पास 10 विधायक नहीं है जिसने पार्टी को धोखा दिया वह गद्दार है। गहलोत ने इस दौरान यह भी कहा था कि यह भारत में पहली बार था कि एक पार्टी  अध्यक्ष ने ही अपनी सरकार को गिराने की कोशिश की थी। सीएम ने यह भी दावा किया था कि उस बगावत (2020) के पीछे अमित शाह और बीजेपी के वरिष्ट नेता शामिल थे।  
 

Created On :   7 Dec 2022 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story