राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में शिवसेना सांसद शेवाले ने उद्धव ठाकरे को लिखा खत

Shiv Sena MP Shewale wrote a letter to Uddhav Thackeray in support of NDA candidate in Presidential election
राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में शिवसेना सांसद शेवाले ने उद्धव ठाकरे को लिखा खत
संकट में शिवसेना राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में शिवसेना सांसद शेवाले ने उद्धव ठाकरे को लिखा खत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक महीने से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एक के बाद एक चुनौतियों से घिरते जा रहे है। अपनी सरकार गंवाने के बाद पूर्व सीएम ठाकरे के सामने उन्हीं की पार्टी शिवसेना के एक सांसद ने एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी। जिस पर उद्धव घिरे हुए नजर आ रहे हैं। लोकसभा सांसद राहुल शेवाले  ने शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को खत लिखकर अपील की है कि शिवसेना  राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए  उम्मीदवार  द्रौपदी मुर्मू  को समर्थन करने का आग्रह करें। शेवाले में अपने पत्र में 2007 और 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करने की बात भी कही हैं। 

 शेवाले ने अपने पत्र में राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार मुर्मू की आदिवासी, सामाजिक और राजनीतिक पृष्ठभूमि का उल्लेख भी किया हैं। इसी तर्ज पर सांसद ने शिवसेना पार्टी  चीफ से अनुरोध करते हुए समर्थन करने का आग्रह किया हैं, साथ ही सांसद ने शिवसेना चीफ से अपने सभी समर्थित जनप्रतिनिधियों से मुर्मू को समर्थन करने को कहा हैं। 

दक्षिण मध्य मुंबई लोकसभा सीट से सांसद राहुल शेवाले ने अपने खत में एनडीए उम्मीदवार के संघर्ष और कई अहम पदों पर दायित्व का हवाले देते ये अपील की हैं। शेवाले की ओर से लिखे लेटर में  कहा कि राजनीति में आने से पहले मुर्मू शिक्षिका थीं और बाद में वह ओडिशा  की मंत्री बनीं,  झारखंड  के राज्यपाल  के तौर पर भी अपनी सेवा दी।

शेवाले के खत से संकट से घिरी शिवसेना में अब ये सवाल भी उठने लगे है कि विधायकों की तरह क्या अब सांसद उद्धव का साथ छोड़ने वाले हैं। क्या अब शिवसेना से बागी बनकर सीएम एकनाथ शिंदे की नजर सांसदों पर टिकी हैं। क्या सीएम शिंदे सांसदों को भी अपने साथ लाने की तैयारी में जुट गए हैं। खबरों के मुताबिक राज्यसभा और लोकसभा सदस्यों को मिलाकर कुल 21 शिवसेना सांसदों में से  एक दर्जन के करीब शिवसेना सांसद  सीएम एकनाथ के साथ आ सकते हैं। बागी गुट पहले ही मुर्मू का समर्थन कर चुका हैं। 


 

 

 

Created On :   6 July 2022 2:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story