सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य को मिली जगह, आजम परिवार बाहर 

Swami Prasad Maurya got place in the list of star campaigners of SP, Azam family out
सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य को मिली जगह, आजम परिवार बाहर 
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य को मिली जगह, आजम परिवार बाहर 

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो चुकी है। सात चरणों के वोटिंग में पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को होगी। इसी बीच राजनीतिक दल जोर शोर से चुनावी प्रचार में जुट गए हैं। समाजवादी पार्टी ने पहले चरण के चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।

जिसमें योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य को जगह दी गई है। तो वहीं आजम खान परिवार से दूरी बना ली गई है। जिसको लेकर सियासत में गरमी बढ़ गई। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, मुलायम सिंह यादव, जया बच्चन व डिंपल यादव समेत कुल 30 लोगों के नाम हैं। 

SP Star Campaigner List

बीजेपी से सपा में शामिल हुए मंत्री लिस्ट से बाहर

बीजेपी को छोड़कर सपा में तीन मंत्री शामिल हुए थे। सबसे पहले स्वामी प्रसाद मौर्या ने बीजेपी का दामन छोड़ा था, उसके बाद दारा सिंह चौहान व  एक दिन बाद ही धर्म सिंह सैनी भी  सपा में शामिल हुए थे। हालांकि इन पूर्व मंत्रियों में केवल स्वामी प्रसाद मौर्य को छोड़कर सपा के स्टार प्रचारकों की सूची में किसी को जगह नहीं मिली। 

स्टार प्रचारकों की सूची में मुस्लिम चेहरा शामिल

समाजवादी पार्टी ने भले ही आजम परिवार को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह न दी हो, लेकिन मुस्लिम चेहरा जरूर शामिल किया है। पूर्व सांसद राज्यसभा जावेद अली खान को स्टार प्रचारकों लिस्ट में जगह देकर सपा ने बैलेंस बनाने का काम किया है। इसके अलावा समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फहद को भी इस सूची में जगह दी गई है। माना ये भी जा रहा है कि आजम खान इस वक्त जेल में जिसकी वजह से सपा के चुनावी प्रचार लिस्ट से गायब है, लेकिन परिवार से कोई भी सदस्य लिस्ट में न होने से सियासत में सवाल खड़ा हो गया है।

 


 

Created On :   23 Jan 2022 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story