जालसाजी के आरोप में तेदेपा नेता अय्याना पत्रुडू का बेटा गिरफ्तार

TDP leader Ayyana Patrudus son arrested for forgery
जालसाजी के आरोप में तेदेपा नेता अय्याना पत्रुडू का बेटा गिरफ्तार
आंध्र प्रदेश जालसाजी के आरोप में तेदेपा नेता अय्याना पत्रुडू का बेटा गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश पुलिस ने अतिक्रमण और जालसाजी के आरोप में तेदेपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अय्याना पत्रुडू को गुरुवार को गिरफ्तार किया। अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के अधिकारियों ने उन्हें गुरुवार तड़के अनकपल्ली जिले के नरसीपट्टनम शहर में स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया। उनके बेटे राजेश को भी हिरासत में ले लिया गया है। उन्हें विशाखापत्तनम में सीआईडी कार्यालय में शिफ्ट कर दिया गया।

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) नेता के परिवार के सदस्यों ने कहा कि करीब 200 पुलिसकर्मी तड़के करीब तीन बजे घर पहुंचे। तेदेपा नेता और उनके परिवार के सदस्यों और पुलिस अधिकारियों के बीच कार्रवाई को लेकर तनाव पैदा हो गया। गिरफ्तारी की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में तेदेपा नेता व कार्यकर्ता पार्टी नेता के घर पहुंचे और अपना विरोध दर्ज कराया। उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। तेदेपा नेताओं ने पूर्व मंत्री और उनके बेटे के साथ चोरों जैसा व्यवहार करने पर पुलिस से सवाल किया।

पूर्व मंत्री और उनके बेटे को नरसीपट्टनम में नगरपालिका अधिकारियों द्वारा उनके घर को गिराए जाने पर उच्च न्यायालय में झूठे दस्तावेज जमा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत जालसाजी और अतिक्रमण का मामला दर्ज किया था।

अय्याना पत्रुडु की पत्नी पद्मावती ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें कपड़े बदलने की भी अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार पिछले तीन साल से परिवार को निशाना बना रही है। अगर उनके पति और बेटे को कुछ होता है तो सरकार जिम्मेदार होगी।

इस बीच, विशाखापत्तनम में तेदेपा के विरोध को देखते हुए पुलिस ने पार्टी के कई नेताओं को एहतियातन हिरासत में ले लिया। इनमें विशाखापत्तनम पूर्व विधायक वी. रामकृष्ण बाबू भी शामिल थे। इस साल जून में, नरसीपट्टनम में नगरपालिका अधिकारियों ने तेदेपा नेता के आवास पर एक अनधिकृत चारदीवारी को ध्वस्त कर दिया था।

तेदेपा पोलित ब्यूरो के सदस्य पत्रुडू मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के कटु आलोचक हैं। पिछले महीने, मुख्यमंत्री की पत्नी वाई.एस. भारती के खिलाफ कथित रूप से फर्जी खबर पोस्ट करने के लिए सीआईडी ने पत्रुडू के दूसरे बेटे विजय के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story