टीडीपी नेता के घर पर हमले के बाद आंध्र प्रदेश में तनाव

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
आंध्र प्रदेश टीडीपी नेता के घर पर हमले के बाद आंध्र प्रदेश में तनाव

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश के माचेरला शहर में तनाव व्याप्त है। विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के एक नेता के घर पर रात भर हुए हमले के बाद हिंसा को रोकने के लिए शनिवार को पुलिस ने अतिरिक्त बल तैनात किए और निषेधाज्ञा लागू कर दी।

पुलिस ने टीडीपी के कई नेताओं को या तो हिरासत में ले लिया या उन्हें पालनाडु जिले के माचेरला शहर तक पहुंचने से रोकने के लिए नजरबंद कर दिया।

टीडीपी नेता ब्रह्म रेड्डी पर हमले के लिए सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) को दोषी ठहराते हुए विपक्षी दल ने विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया और कई नेताओं ने शहर में आगे बढ़ने की कोशिश की।

करीब 40 लोगों ने ब्रह्म रेड्डी के घर पर हमला कर दिया, तोड़फोड़ की और आग लगा दी। हथियारों से लैस भीड़ ने 10 से अधिक कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया और दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया। आरोप है कि हमलावर लॉकर का ताला तोड़कर नकदी और सोने के जेवरात लूट ले गये।

हमले के बाद कस्बे में तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस ने शहर में अतिरिक्त बल भेजा। पुलिस अधीक्षक रविशंकर रेड्डी स्थिति की निगरानी कर रहे है।

आगे की हिंसा को रोकने के लिए आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई। दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे जबकि पुलिस की सलाह पर आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) ने अगली सूचना तक बस सेवाओं को निलंबित कर दिया।

एसपी ने कहा कि शुक्रवार की घटना के संबंध में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि घटनाओं का कोई राजनीतिक कोण नहीं था। उन्होंने इसे दो गुटों के बीच की लड़ाई करार दिया।

पुलिस का कहना है कि टीडीपी द्वारा वाईएसआरसीपी सरकार के खिलाफ विरोध कार्यक्रम शुरू करने के बाद से दो समूहों के बीच तनाव बढ़ रहा था।

टीडीपी ने आरोप लगाया कि वाईएसआरसीपी के लोगों ने एक योजना के साथ उसके नेता के घर पर हमला किया और पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

इस बीच, एकजुट गुंटूर जिले में पुलिस ने टीडीपी नेताओं को माचेरला पहुंचने से रोकने के लिए नजरबंद कर दिया। गुंटूर में तेदेपा कार्यालय में तनाव व्याप्त हो गया क्योंकि पुलिस ने माचेरला की ओर जाने से पार्टी नेताओं को रोकने की कोशिश की।

तेदेपा पलनाडु के जिला अध्यक्ष बी. वी. अंजनेयुलु को भी घर में नजरबंद रखा गया, क्योंकि वह शुक्रवार रात की हिंसा के बारे में शिकायत दर्ज कराने के लिए एसपी से मिलने की योजना बना रहे थे।

तेदेपा के वरिष्ठ नेता डी. नरेंद्र को गुंटूर में घर में नजरबंद कर दिया गया, क्योंकि वह माचेरला के लिए रवाना हो रहे थे। एक अन्य वरिष्ठ नेता पी. केशव ने चेतावनी दी कि टीडीपी नेताओं पर लगातार हमले की सत्तारूढ़ पार्टी को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Dec 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story