लोकसभा चुनाव 2024: सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भानी का नामांकन रद्द

सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भानी का नामांकन रद्द
  • कांग्रेस बोली- कोर्ट जाएंगे
  • कांग्रेस कैंडिडेट अपने पक्ष में एक भी प्रस्तावक पेश नहीं कर पाए
  • बीजेपी प्रत्याशी ने उठाए थे सवाल
  • प्रस्तावकों ने दिया हलफनामा- हमारे हस्ताक्षर नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात की सूरत लोकसभा सीट पर एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भानी का नामांकन फॉर्म चुनाव अधिकारियों ने रद्द कर दिया। नामांकन रद्द होने के पीछे की वजह कांग्रेस कैंडिडेट अपने पक्ष में एक भी प्रस्तावक पेश नहीं करना बताया जा रहा है।

आपको बता दें निलेश कुम्भानी के प्रस्तावक में उनके बहनोई, भांजे और भागीदार के हस्ताक्षर होने का दावा किया गया था लेकिन तीनों प्रस्तावकों ने फॉर्म में उनके हस्ताक्षर नहीं होने को कहा,जिसके बाद से तीनों प्रस्तावक गायब है।देश के पूर्व पीएम मोरारजी देसाई 5 बार गुजरात की सूरत लोकसभा सीट से सांसद रहे थे, लेकिन साल 1989 से सूरत लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है

बीजेपी कैंडिडेट दिनेश जोधानी ने कांग्रेस के कैंडिडेट निलेश कुम्भानी के फॉर्म में उनके तीन प्रस्तावकों के हस्ताक्षर को लेकर सवाल उठाए थे। अपने साथ प्रस्तावकों को न रख पाने पर कांग्रेस कैंडिडेट निलेश कुम्भानी ने कहा, मेरी सुबह प्रस्तावकों से बात हुई थी, उन्होंने कहा था कि 9 बजे तक कलेक्टर ऑफिस आ जाएंगे, हमें उम्मीद थी वो आएंगे लेकिन अब सभी के फोन बंद है।कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा सरकार की धमकी के सामने सब डरे हुए हैं।

कांग्रेस के नेता और एडवोकेट बाबू मांगुकीया ने कहा हमारे तीनों प्रस्तावकों को किडनैप कर लिया है।फॉर्म पर हस्ताक्षर हुए हैं या नहीं, इसकी नहीं बल्कि अपहरण की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हस्ताक्षर टेली किए बगैर फॉर्म रद्द करना गलत है, प्रस्तावकों के हस्ताक्षर सही हैं या गलत उसकी जांच के बगैर फॉर्म रद्द करना गलत है।एडवोकेट बाबू मांगुकीया ने कहा आलाकमान से बात कर उच्च न्यायालय का रुख करेंगे।

Created On :   21 April 2024 9:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story