हरियाणा में 'आप' की रणनीति: पांच मांग पर अड़े केजरीवाल, बोले- 'पांच काम पूरे करो मैं राजनीति छोड़ दूंगा'

पांच मांग पर अड़े केजरीवाल, बोले-  पांच काम पूरे करो मैं राजनीति छोड़ दूंगा
  • केजरीवाल ने खट्टर सरकार पर साधा निशाना
  • केजरीवाल बोले- 'पांच काम पूरे करो मैं राजनीति छोड़ दूंगा'
  • इस साल हरियाणा में हैं विधानसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उनकी पांच मांगे हैं। अगर वह पूरा हो जाता है तो वह राजनीति छोड़ देंगे। साथ ही, केजरीवाल ने रविवार को यह भी साफ कर दिया है कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा रहेगी लेकिन राज्य का चुनाव उनकी पार्टी अकेले लड़ेगी।

रविवार को हरियाणा के जींद पहुंचे सीएम केजरीवाल ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ लड़ेगी। लेकिन अक्टूबर में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी राज्य की सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी और अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

आप नेता केजरीवाल ने कहा कि देश की शिक्षा व्यवस्था, स्वस्थ्य व्यवस्था ठीक हो जाएगी तो वे राजनीति छोड़ देंगे। उनकी मांग में महंगाई, रोजगार और बिजली भी अहम मुद्दा है।

केजरीवाल के पांच मांग

  • देश की शिक्षा व्यवस्था ठीक कर दो, सबके लिए समान शिक्षा कर दो
  • सबके लिए अच्छा इलाज का इंतजाम करो
  • महंगाई कम कर दो
  • हर हाथ, हर युवा को रोजगार दो
  • गरीबों को फ्री बिजली और सबको 24 घंटे बिजली दे दो

हरियाणा में खट्टर सरकार पर बरसे केजरीवाल

बता दें कि, अगले साल इसी साल अक्टूबर महीने में हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में आज 90 सीटों वाले हरियाणा में पहुंचे केजरीवाल ने खट्टर सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जब लोग मुख्यमंत्री खट्टर से नौकरी मांगते हैं तो वे प्रदेश के लोगों और मजदूरों को युद्ध क्षेत्र वाले इजरायल भेज देते हैं। केजरीवाल ने कहा कि वह सभी सीटों पर चुनाव लड़ने वाले हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि हरियाणा की जनता इस बार बदलाव के वोट करेगी।

केजरीवाल ने संबोधन के दौरान आगे कहा कि जब दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है और वहां के लोगों हर तरह की सुविधाएं मिल रही है तो हरियाणा के जनता से इससे वंचित क्यों रहे?

‘बदलाव जनसभा’ में जमकर गरजे केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, 'हरियाणा के युवा जब मुख्यमंत्री खट्टर साहब से नौकरी माँगने गए तो ये उन्हें इजराइल मज़दूरी करने भेज रहे हैं, जहां युद्ध चल रहा है। खट्टर साहब, आप हरियाणा के बच्चों को यहाँ नौकरी नहीं दे सकते तो इस्तीफ़ा दे दो। भगवंत मान जी ने 2 साल में ही 42,000 सरकारी नौकरियां दी हैं। हमें नौकरीयां देना आता है।'

Created On :   28 Jan 2024 4:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story