दाल पर हंगामा: ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में दाल फेंकने के आरोप में 2 भाजपा विधायकों को किया निलंबित

ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में दाल फेंकने के आरोप में 2 भाजपा विधायकों को किया निलंबित
  • ओडिशा विधानसभा में हंगामा
  • सदन में दाल फेंकने के आरोप में दो बीजेपी विधायक निलंबित

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्‍वर। ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष प्रमिला मलिक ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में अध्यक्ष के आसन पर दाल फेंकने के आरोप में भाजपा के मुख्य सचेतक मोहन चरण माझी और विधायक मुकेश महालिंग को निलंबित कर दिया। दोनों नेताओं को 4 अक्टूबर तक शेष मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है।

बीजद विधायक अतनु सब्यसाची नायक ने कहा, “हम इस व्यवहार की कड़ी निंदा कर रहे हैं। अध्यक्ष की कुर्सी की एक गरिमा होती है और हम अध्यक्ष की कुर्सी की गरिमा को धूमिल करने के प्रयासों की निंदा करते हैं।” मानसून सत्र के चौथे दिन विधानसभा में हंगामा हुआ, क्योंकि भाजपा सदस्यों ने विपक्ष के नेता जय नारायण मिश्रा के खिलाफ बीजद नेता और नयागढ़ विधायक अरुण साहू द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणियों को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

साहू ने पहले कहा था कि मिश्रा और अन्य विपक्षी नेता मानसिक विकार से पीड़ित हैं। उन्होंने सभी से अच्छी मानसिक स्वास्थ्य स्थिति के साथ सदन में आने का आग्रह किया। नयागढ़ विधायक एलओपी मिश्रा और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता, नरसिंह मिश्रा का मुकाबला कर रहे थे, जिन्होंने राज्य के विभिन्न स्थानों पर 5टी सचिव के हेलीकॉप्टर की सवारी और 190 स्थानों पर शिकायत बैठकों के संचालन का मुद्दा उठाकर सत्तारूढ़ दल को घेरने की कोशिश की थी।

बाद में भाजपा नेताओं ने अध्यक्ष से साहू की विशेष टिप्पणियों को उनके बयान से निकालने की मांग की। हालांकि, मलिक ने इस मामले को बाद में देखने का आश्वासन देकर मांग को टाल दिया। गुस्साए बीजेपी नेताओं ने स्पीकर के पोडियम पर दाल फेंक दी. बाद में स्पीकर ने माझी और महालिंग को इस कृत्य के लिए निलंबित कर दिया। माझी ने बाद में कहा, “स्पीकर पर दाल फेंकने के आरोप झूठे हैं। मुझे आश्चर्य है कि अध्यक्ष महोदया ने बिना दृश्य देखे निर्णय कैसे ले लिया। मैंने स्पीकर मैडम को न तो दाल फेंकी है और न ही गिफ्ट की है। 'बिना किसी गलती के निलंबित किए जाने से मैं दुखी हूं।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Sep 2023 3:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story