सत्ता परिवर्तन: फ्लोर टेस्ट में पास हुई सैनी सरकार, हिसार रैली में गरजे दुष्यंत चौटाला, 50 से ज्यादा विधायकों को जिताने का लक्ष्य

फ्लोर टेस्ट में पास हुई सैनी सरकार, हिसार रैली में गरजे दुष्यंत चौटाला, 50 से ज्यादा विधायकों को जिताने का लक्ष्य
  • फ्लोर टेस्ट में पास हुई हरियाणा की सैनी सरकार
  • रैली में मंच से गरजे दुष्यंत चौटाला
  • अगले चुनाव में 50 विधायकों को जीताने का दावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा में बीते दिन जबरदस्त सियासी फेरबदेल देखने को मिला। दिन भर चलने वाले सियासी घटनाक्रम की शुरूआत मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे से हुई। इसके बाद दोपहर में विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को नए मुख्यमंत्री के तौर पर चुन लिया गया। कल शाम को ही नायब सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ 5 अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली। इसके बाद आज विधानसभा में सैनी सरकार का फ्लोर टेस्ट हुआ। भाजपा के प्रतिनिधित्व में बनी हरियाणा की नई गठबंधन सरकार फ्लोर टेस्ट में पास हो गई। ध्वनिमत के साथ सीएम नायब सिंह सैनी का विश्वास प्रस्ताव पास हो गया।

दूसरी तरफ बीजेपी-जेजेपी गठबंधन टूटने के कारण सत्ता से बाहर हुए दुष्यंत चौटाला का आज हिसार में रैली था। रैली में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला जमकर गरजे और अगले विधानसभा में 50 से ज्यादा विधायकों को जीताने की बात कही। आपको बता दें कि अक्टूबर में विधानसभा चुनाव के साथ ही मनोहर लाल खट्टर का कार्यकाल खत्म होने वाला था लेकिन, इससे ठीक पहले पार्टी आलाकमान ने राज्य में मुख्यमंत्री बदल दिया।

'50 से ज्यादा विधायक जीतेंगे'

हिसार में आयोजित नव संकल्प रैली को संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा, "यहां बैठे एक एक साथी का हौसला देखकर लगता है कि हम 11 महीने में इसी हौसले के साथ चुनाव में गए थे। 15 फीसदी वोट आपकी चाबी को मिले थे। पिछली बार तो दस थे इस बार 50 से ज्यादा विधायक लेकर आएंगे।"

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने जनता को निर्णायक बताते हुए कहा, "हरियाणा की भलाई के लिए हमने कड़ी मेहनत की...लोग तय करेंगे कि किसे सत्ता में रखना चाहते हैं और किसे नहीं...अगर आप (अजय चौटाला) भीड़ में से कोई भी नाम चुनकर उसे लड़ने के लिए कहेंगे तो मुझे यह कहने में कोई संदेह नहीं है कि कोई भी एक कदम पीछे नहीं हटेगा।"

'मोबाइल रिचार्ज वाले सीएम'

हिसार में आयोजित जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नव संकल्प रैली में पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला और पार्टी अध्यक्ष अजय चौटाला भी मौजूद रहे। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने हरियाणा की नई सैनी सरकार को मोबाइल रिचार्ज वाला सीएम बताया। दुष्यंत चौटाला ने कहा, "कल नायब सिंह सैनी बिना एमएलए बने सीएम बने हैं, 6 महीने की वैलिडिटी है। ये दिल्ली का सीएम सिर्फ 6 महीने रहेगा, 5 साल का सीएम दुष्यंत चौटाला रहेगा।" जेजेपी महासचिव ने कहा कि संगठन ने दुष्यंत चौटाला को डिप्टी सीएम तक पहुंचाया था और 6 महीने बाद सीएम की कुर्सी तक भी पहुंचाएगा।

Created On :   13 March 2024 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story