लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वोटिंग से पहले एनडीए गठबंधन में फूट! पूर्व पीएम ने बीजेपी नेताओं पर लगाया साथ न देने का आरोप

दूसरे चरण की वोटिंग से पहले एनडीए गठबंधन में फूट! पूर्व पीएम ने बीजेपी नेताओं पर लगाया साथ न देने का आरोप
  • दूसरे चरण की वोटिंग में कुछ घंटे शेष
  • बीजेपी के साथ गठबंधन में शामिल जेडीएस कर्नाटक की तीन सीटों पर लड़ रही चुनाव
  • एचडी देवेगौड़ा ने कुछ बीजेपी नेताओं पर लगाया साथ न देने का आरोप

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। सात चरणों में होने वाले इस महामुकाबले का पहला चरण 19 अप्रैल को संपन्न हो गया है। वहीं कल यानी 26 अप्रैल को दूसरा चरण होने जा रहा है, जिसमें 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोटिंग होगी। इस बीच सत्ताधारी संगठन एनडीए के सहयोगी दलों ने बीजेपी नेताओं पर चुनाव में उनका साथ न देने का आरोप लगाया है।

देवेगौड़ा ने बीजेपी नेताओं पर लगाया आरोप

दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक में एनडीए गठबंधन में शामिल जेडीएस के चीफ और देश के पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा ने आरोप लगाया है कि गठबंधन में शामिल जेडीएस के उम्मीदवारों को बीजेपी नेता और कार्यकर्ता चुनाव में सहयोग नहीं कर रहे हैं। बता दें कि बीजेपी के साथ गठबंधन के तहत राज्य की 28 सीटों में से जेडीएस तीन पर चुनाव लड़ रही है। ये तीन सीटें हैं - हासन, मांड्या और कोलार।

कुमारस्वामी का साथ नहीं दे रहीं सुमलता

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, जेडीएस चीफ ने हासन में कहा, "बीजेपी के कुछ नेता सहयोग नहीं कर रहे हैं। मांड्या की मौजूदा सांसद सुमालता कुमारस्वामी का साथ नहीं दे रही हैं।" मांड्या की मौजूदा सांसद सुमालता जिन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी। वो लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हो गई थीं।

गठबंधन के तहत जेडीएस को मिली मांड्या सीट

इस बार मांड्या सीट बीजेपी ने गठबंधन के तहत जेडीएस को दी है। जहां से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कुमारस्वामी चुनाव लड़ रहे हैं। एचडी देवेगौड़ा ने इसी सीट को लेकर सुमलता और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाए हैं कि वो चुनाव में सहयोग नहीं कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इससे जेडीएस उम्मीदवार पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कही ये बात

ऐसा ही हासन सीट पर हुआ था जहां से देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना उम्मीदवार हैं। सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक के बीजेपी महासचिव प्रीतम गौड़ा के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं के एक वर्ग ने हासन सीट पर रेवन्ना की उम्मीदवारी का विरोध किया था। हालांकि इस मुद्दे पर कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र का रिएक्शन भी आया है। उन्होंने बीजेपी नेताओं के द्वारा जेडीएस उम्मीदवारों के विरोध किए जाने वाली अटकलों को खारिज करते हुए कहा, "यह कांग्रेस की राजनीतिक चाल है. बीजेपी कैडर हासन, मांड्या और कोलार लोकसभा सीट पर जेडीएस उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है। राज्य में और दूसरे लोकसभा सीटों पर जेडीएस कार्यकर्ता हमारी (बीजेपी) मदद कर रहे हैं।"

Created On :   25 April 2024 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story