लोकसभा चुनाव 2024: राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को वोटिंग करने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा

राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को वोटिंग करने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा
  • भाजपा में शामिल होंगे तीनों विधायक
  • शिमला में नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर से मुलाकात की
  • राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी की हुई थी जीत

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश में हालिया राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में वोटिंग करने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने शुक्रवार को विधानसभा सचिव को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले सियासी भूचाल मचा हुआ है। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के चलते सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस का प्रत्याशी चुनाव हार गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के बागी विधायक भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस के 6 बागी विधायकों ने गुरुवार की शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुलाकात की।मुलाकात के बाद ये बागी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की अटकले तेज हो गई है। अब जबकि तीन निर्दलीय विधायकों ने विधानसभा स्पीकर को इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने का न्यौता कर दिया है। इसके बाद से कांग्रेस के बागी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की खबरें तेजी से चल रही है। हालफिलहाल बागी विधायकों ने अपनी अयोग्यता के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की हुई है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला में मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के बागी विधायकों को बीजेपी में पूरा मान-सम्मान देने की बात कही। देगी।

निर्दलीय विधायकों में से एक ने मीडिया से कहा कि वे भाजपा में शामिल होंगे और पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। तीन निर्दलीय विधायकों आशीष शर्मा (हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र), होशियार सिंह (देहरा) और के एल ठाकुर (नालागढ़) ने शुक्रवार को शिमला में नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर से मुलाकात की और उसके बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया।

आपको बता दें कि कांग्रेस के 6 विधायकों के अयोग्य होने के बाद ये सीटें खाली हुई, इन सीटों पर लोकसभा चुनावों के साथ साथ 1 जून को उपचुनाव होगा। बर्खास्त विधायकों में सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजिंदर राणा, इंदर दत्त लखनपाल, चैतन्य शर्मा और देविंदर कुमार भुट्टो शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर सातवें चरण में 1 जून को वोटिंग होगी। इसी दिन इन रिक्त विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। धर्मशाला, सुजानपुर, लाहौल और स्पीति, बड़सर, गगरेट और कुटलेहड़ विधानसभा सीटें शामिल हैं।

Created On :   22 March 2024 12:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story