लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं का क्यों हो रहा है मोहभंग?

चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं का क्यों हो रहा है मोहभंग?
  • वायरल वीडियो के बाद सांसद रावत ने उठाया कदम
  • पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने बीजेपी का टिकट वापस लौटा दिया है। भारतीय निर्वाचन आयोग ने अभी तक लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। लेकिन उससे पहले बीजेपी प्रत्याशियों की सूची आ गई है। सूची आने के बाद एक के बाद एक एक प्रत्याशी अपने टिकट वापस लौटा रहे है। लोकसभा चुनाव से पहले पवन सिंह के बाद अब कथित अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद रावत ने ये कदम उठाया है। यानि टिकट लौटा रहे प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ना चाहते। इसके साथ ही कई बीजेपी सांसदों ने राजनीति से मुक्त करने का आग्रह बीजेपी अध्यक्ष से किया है।

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची शनिवार शाम को जारी की थी, उसमें उपेन्द्र सिंह रावत को फिर से बाराबंकी से मैदान में उम्मीदवार बनाया गया था। वायरल वीडियो को लेकर सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ये मेरा वीडियो नहीं है। यह फेक वीडियो है, जिसे AI से बनाया गया है। मुझे बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा मैं तब तक चुनाव नहीं लड़ूंगा जब तक निर्दोष साबित नहीं हो जाता।

वायरल वीडियो को लेकर सांसद के प्रतिनिधि दिनेश चंद्र रावत ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस को दी गई शिकायत में वीडियो को फर्जी और काट -छांट करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की गई है।

निजी न्यूज चैनल आज तक की खबर के मुताबिक सोशल मीडिया पर जो अश्लील वीडियो वायरल हुए हैं। वीडियो को लेकर दावा किया गया कि ये वीडियो बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत के हैं। इन कथित अश्लील वीडियो में विदेशी महिला नजर आ रही है। वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी सांसद रावत निशाने पर थे। इसके बाद से ही चर्चा थी कि पार्टी उनका टिकट काट सकती है। वायरल वीडियो साल 2022 के बताए जा रहे है, उन पर तारीख और समय भी अंकित है।

इससे पहले भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने भी आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। बीजेपी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से उम्मीदवार घोषित किया गया था। वर्तमान में टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से सांसद हैं। पवन सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा था, 'भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारणवश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा। पवन सिंह के टिकट लौटाने और चुनाव लड़ने से मना करने पर विपक्षी दलों के नेताओं ने उन पर तीखे हमले किए।

Created On :   4 March 2024 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story