World Cup 2023 Reaction: टीम इंडिया की जीत के लिए हवन-पूजन, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला

टीम इंडिया की जीत के लिए हवन-पूजन, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला
  • विश्व विजेता बनने से महज एक कदम दूर भारत
  • वर्ल्ड कप पर नेताओं के आ रहे है रिएक्शन

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मुकाबला रविवार यानी आज 19 नवंबर 2023 को होने जा रहा है। देश भर के क्रिकेट प्रेमी इस दिन यह उत्सव मनाने के लिए अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। इस खास मौके पर देश भर के दिग्गज नेता देश के खिलाड़ियों को जीत की शुभकामनाएं दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी है।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने भारतीय टीम को बीते दिन यानी शनिवार को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल ने हमेशा लिंग, क्षेत्र, भाषा, धर्म एवं वर्ग से परे देश को एकजुट किया है। बता दें कि, अहमदाबाद में 2023 विश्व कप क्रिकेट फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होने जा रहा है। सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश में कहा, "प्रिय टीम इंडिया, मैं इस विश्व कप के दौरान आपके अविश्वसनीय प्रदर्शन और उत्कृष्ट टीमवर्क के लिए सबसे पहले आपको बधाई देकर शुरुआत करना चाहूंगी।" उन्होंने आगे कहा, "आपने देश का नाम लगातार रौशन किया है और हमें सामूहिक रूप से खुश एवं गौरवान्वित होने का मौका दिया है और अब जब आप इस साल फाइनल मैच के मुकाबले के लिए तैयार हैं, तो पूरा देश आपके समर्थन में आ खड़ा हुआ है। मैं आपको शुभकामनाएं देती हूं। आपके पास विश्व विजेता बनने के लिए आवश्यक क्षमताएं हैं। टीम इंडिया को शुभकामनाएं, जय हिंद।"

Live Updates

  • 19 Nov 2023 7:14 AM GMT

    टीम इंडिया की जीत के लिए हवन

    भारत-ऑस्ट्रेलिया ICC विश्व कप फाइनल मैच से पहले दिल्ली के विद्या बाल भवन पब्लिक स्कूल में टीम इंडिया की जीत के लिए हवन किया गया।

  • 19 Nov 2023 7:00 AM GMT

    CRPF जवानों ने भारतीय क्रिकेट टीम का हौसला बढ़ाया

    जम्मू में CRPF जवानों ने भारतीय क्रिकेट टीम का हौसला बढ़ाया और 'जीतेगा भाई जीतेगा, इंडिया जीतेगा' के नारे लगाए।

  • 19 Nov 2023 6:53 AM GMT

    प्रधानमंत्री मोदी शाम को आएंगे अहमदाबाद

    ICC क्रिकेट विश्व कप फाइनल से पहले अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह मलिक ने कहा, "आज एक एतिहासिक विश्व कप फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां खेला जाएगा। अभी तक यातायात व्यवस्था सुचारू चल रही है। सभी सुरक्षा के इंतजाम सुचारू ढंग से चल रहे हैं। भीड़ बहुत ज्यादा है उसी कारण से ट्रैफिक थोड़ा स्लो है। प्रधानमंत्री मोदी शाम को आएंगे। उनके आगमन के लिए सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।"

  • 19 Nov 2023 6:33 AM GMT

    नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए रवाना हुई टीम इंडिया

    भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल मैच के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए रवाना हो गई है।

  • 19 Nov 2023 6:32 AM GMT

    2011 की जीत टीम इंडिया करेगी रिपीट- प्रशंसक

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप फाइनल मैच के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर क्रिकेट प्रशंसकों में उत्साह देखा जा रहा है। इस दौरान एक प्रशंसक ने कहा, "अभी तक टीम इंडिया ने 10 मैच जीते और इस मैच में जीत के बाद भारत की 11 जीत हो जाएगी। 2011 में भी हम जीते थे। 2011 की जीत टीम इंडिया करेगी रिपीट।"

  • 19 Nov 2023 6:31 AM GMT

    स्टेडियम के बाहर जबरदस्त भीड़

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC क्रिकेट विश्व कप फाइनल मैच से पहले अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम के प्रवेश द्वार के बाहर भारी भीड़ जमा हुई।

  • 19 Nov 2023 6:18 AM GMT

    नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए रवाना हुईं अनुष्का शर्मा

    आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच के लिए अभिनेत्री और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए रवाना हुईं।

  • 19 Nov 2023 6:12 AM GMT

    अहमदाबाद के लिए रवाना हुए रणवीर और दीपिका

    अभिनेता रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्व कप फाइनल मैच देखने के लिए अहमदाबाद के लिए रवाना हुए।

  • 19 Nov 2023 5:44 AM GMT

    भारत में आज खेल के प्रति आकर्षण- धर्मेंद्र प्रधान

    केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "आज भारत जीते ये सभी की इच्छा है, पूरे भारत में माहौल बना हुआ है। भारत में आज खेल के प्रति आकर्षण है। दोनों टीमें बहुत मजबूत हैं। आज खेल का स्तर अच्छा होने वाला है। लेकिन सबके बावजूद आज भारत जीतेगा।"

  • 19 Nov 2023 5:37 AM GMT

    राउत ने क्या कहा?

     ICC विश्व कप फाइनल पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "इस देश में जब से केंद्र और कई राज्यों में मोदी सरकार आई है तब से हर चीज पर एक राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। क्रिकेट में राजनीति लाने की कोई जरूरत नहीं है लेकिन अहमदाबाद में ऐसा किया जा रहा है। जैसे कि प्रधानमंत्री मोदी बॉलिंग करेंगे, अमित शाह बैटिंग करेंगे और बीजेपी नेता बाउंड्री पर खड़े रहेंगे। आजकल इस देश में कुछ भी होता रहता है।"

Created On :   19 Nov 2023 4:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story