फ्रेंच ओपन : जोकोविच पहुंचे क्वार्टर फाइनल में, अल्कराज भी जीते

फ्रेंच ओपन : जोकोविच पहुंचे क्वार्टर फाइनल में, अल्कराज भी जीते
French Open: Djokovic gets past Nadal record, Alcaraz set up Tsitsipas clash
डिजिटल डेस्क, पेरिस। नोवाक जोकोविच ने रविवार को सीधे सेटों में पेरू के जुआन पाब्लो वरिलास को हरा कर फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अपने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल को पीछे छोड़ते हुए जोकोविच 17 बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। उन्होंने एक घंटे 57 मिनट में मैच जीत लिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वरिलास के खिलाफ 6-3, 6-2, 6-2 से जीत कर सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच रोलांड गैरो में रिकॉर्ड 23वां ग्रैंड स्लैम पुरुषों का खिताब जीतने की कोशिश कर रहे हैं।

जोकोविच ने कहा, मुझे इस पर गर्व है, लेकिन मेरा ध्यान अगले मैच पर है। क्वार्टर फाइनल में जोकोविच का मुकाबला रूस के करेन खाचानोव से होगा।

जोकोविच ने कहा, मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया, टूनार्मेंट में अब तक का मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन।

दो बार के चैंपियन, जिन्होंने 2016 और 2021 में फ्रेेंच ओपन खिताब जीता था, अगर वह इस बार ट्रॉफी जीत लेते हैं तो वह विश्व नंबर 1 स्थान हासिल कर सकते हैं।

36 वर्षीय ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद से पिछले 10 दिन सबसे अच्छे रहे हैं, इसलिए यह अच्छा है। मैं सही रास्ते पर हूं।

उधर वल्र्ड नंबर 1 कार्लोस अल्कराज ने 17वीं वरीयता प्राप्त लोरेंजो मुसेटी को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। क्वार्टर फाइनल में अल्कराज की भिड़ंत पांचवीं वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से होगा।

मुसेटी ने पिछले जुलाई में हैम्बर्ग फाइनल में अलकराज को क्ले पर हराया था। लेकिन इस बार स्पेन के अल्कराज ने बदला ले लिया।

कोर्ट पर अलकराज ने कहा, मुझे लगता है कि मैंने अच्छा खेला है। कुछ अच्छे गुणवत्ता वाले शॉट्स थे, आक्रामक। मुझे लगता है कि मैंने वास्तव में एक पूरा मैच खेला।

उधर पूर्व महिला विश्व नंबर 3 यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। उन्होंने रूस की नौवीं वरीयता प्राप्त डारिया कसाटिना को 6-4, 7-6 (5) से हराया।

28 वर्षीय ने कहा, मुझ पर पहले जैसा दबाव नहीं रहा। व्यक्तिगत रूप से मैं खुद पर एक तरह का दबाव डालती हूं क्योंकि मैं एक ग्रैंड स्लैम जीतना चाहती हूं। यह मेरे लिए अंतिम लक्ष्य है।

लेकिन निश्चित रूप से बाहर से दबाव नहीं है। मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं 17 साल की हो गई हूं।

स्वितोलिना का अगला मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त बेलारुस की आर्यना सबालेंका से है, जिन्होंने पूर्व यूएस ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफंस को 7-6 (5), 6-4 से हराया है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Jun 2023 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story