फ्रेंच ओपन: नोस्कोवा को मात देकर तीसरे दौर में पहुंचीं रिबाकिना

फ्रेंच ओपन: नोस्कोवा को मात देकर तीसरे दौर में पहुंचीं रिबाकिना
French Open: Rybakina overcomes Noskova to reach third round
डिजिटल डेस्क, पेरिस। नंबर 4 वरीयता प्राप्त एलेना रिबाकिना ने गुरुवार को यहां लिंडा नोस्कोवा को 1 घंटे 26 मिनट में 6-3, 6-3 से हराकर लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में जगह बनाई। यह दो हफ्ते पहले रोम में अपने पहले डब्ल्यूटीए 1000 क्ले-कोर्ट खिताब के बाद रिबाकिना की आठवीं सीधी जीत थी। विंबलडन चैंपियन ने अपने 2023 के कुल रिकॉर्ड को 32-7 तक बढ़ाया, जिसमें इंडियन वेल्स खिताब और हार्ड कोर्ट पर ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल भी शामिल है।

18 वर्षीय नोस्कोवा ने ठीक 12 महीने पहले रौलां गैरो 2022 के लिए क्वालीफाई करने के बाद अपने टूर-लेवल की शुरूआत की थी। एक साल बाद, वह डब्ल्यूटीए टूर में एक प्रभावशाली परिवर्तन के बाद वल्र्ड नंबर 50 पर पहुंच गई है, जिसमें इस जनवरी में एडिलेड में फाइनल भी शामिल है।

कभी-कभी ऐसा लगता था कि रिबाकिना अपने से कम उम्र में ही प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। दोनों खिलाड़ी समान चमकदार गुलाबी योनेक्स पोशाक पहने थी। लेकिन रिबाकिना , जो 23 साल की उम्र में पांच साल बड़ी लगती हैं, के पास अनुभव में बढ़त थी। उन्होंने खेल और अपने स्कोरबोर्ड प्रबंधन दोनों पर अपना नियंत्रण दिखाया।

नोस्कोवा की शक्ति से निपटने के बाद, रिबाकिना को सारा सोरिबेस टोर्मो के रूप में एक बहुत ही अलग परीक्षा का सामना करना पड़ेगा, जिन्होंने पेट्रा मार्टिक को 1 घंटे 29 मिनट में 6-4, 6-1 से हराया। सोरिबेस टोर्मो ने मियामी 2021 के तीसरे दौर में रिबाकिना के साथ अपना एकमात्र पिछला मुकाबला 6-1, 3-6, 6-2 से जीता था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Jun 2023 1:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story