हद्दाद माइया ने जाबौर को अपसेट किया, ओपन युग में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली ब्राजीलियाई महिला बनीं

हद्दाद माइया ने जाबौर को अपसेट किया, ओपन युग में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली ब्राजीलियाई महिला बनीं
French Open: Haddad Maia upsets Jabeur; becomes first Brazilian woman to enter Grand Slam semifinal in Open Era
डिजिटल डेस्क, पेरिस। बीट्रिज हद्दाद माइया बुधवार को नंबर 7 सीड ट्यूनीशियाई ओन्स जाबौर को 3-6, 7-6(5), 6-1 से हराकर ओपन युग में रौलां गैरो के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्राजीलियाई महिला बन गईं।

1968 (यूएस ओपन) में मारिया ब्यूनो के बाद माइया ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्राजीलियाई महिला भी बनीं। ब्यूनो ने ओपन युग से पहले पांच मौकों पर फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई, जिसमें 1964 के फाइनल तक का सफर भी शामिल था।

जाबौर, जो 1997 में अमांडा कोएट्जर के बाद से रौलां -गैरो में अंतिम आठ में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी महिला हैं, ने शुरूआती सेट को 45 मिनट में 6-3 से अपने नाम कर लिया।

हालांकि, माइया ने वापसी की और दूसरे सेट का टाईब्रेक 7-6(5) छीनते हुए मैच को बराबर कर दिया। उसने अपने लचीलेपन के साथ शानदार प्रदर्शन जारी रखा और ऐतिहासिक जीत को हासिल करने के लिए तीसरा सेट 6-1 से जीत लिया।

अपसेट भरी जीत के बाद, 27 वर्षीय इगा स्वीयाटेक या कोको गॉफ का इंतजार कर रही हैं, जो कोर्ट फिलिप-चैटरियर पर अगला मैच खेलने उतरेंगी।

इससे पहले, ब्राजीलियाई खिलाड़ी पिछले 11 ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पायी थी और न ही उसने पिछले दो मुकाबलों में जाबौर से एक सेट जीता था।

हद्दाद माइया की जाबौर पर जीत उसके करियर की नौवीं शीर्ष 10 जीत है, और ग्रैंड स्लैम मंच पर पहली जीत है। वह फरवरी में अबू धाबी के बाद 2023 के अपने दूसरे टूर-लेवल सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Jun 2023 2:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story