पाव्ल्युचेंकोवा को हराकर मुचोवा पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में

पाव्ल्युचेंकोवा को हराकर मुचोवा पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में
Tennis.
डिजिटल डेस्क, पेरिस। चेक टेनिस खिलाड़ी कैरोलिना मुचोवा ने 2021 की फाइनलिस्ट अनस्तासिया पाव्ल्युचेंकोवा को मंगलवार को 7-5, 6-2 से हराया और पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया।

चोट से वापसी कर रही दो पूर्व शीर्ष 20 खिलाड़ियों के बीच ऑल-अनसीडेड रौलां -गैरो क्वार्टरफाइनल में जीत के साथ, मुचोवा 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद अपने करियर के दूसरे ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंच गई।

2021 यूएस ओपन के बाद छह महीने के लिए पेट की समस्या ने चेक खिलाड़ी को दरकिनार कर दिया, और पिछले साल रौलां-गैरो में अमांडा अनीसिमोवा के खिलाफ तीसरे दौर में टखने में चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें व्हीलचेयर पर कोर्ट से बाहर जाना पड़ा था।

मुचोवा, जिसकी करियर की उच्च रैंकिंग नंबर 19 है, पिछले अगस्त में नंबर 235 पर खिसक गई थी। लेकिन इस साल उसकी वापसी में तेजी आई है, वह दुबई और इंडियन वेल्स में दो डब्ल्यूटीए 1000 क्वार्टर फाइनल तक पहुंच गई थी, साथ ही साथ रोम में अंतिम 16 से अपनी मौजूदा 43 की रैंकिंग पर वापस आ गई थी। उसका 2023 का कुल रिकॉर्ड अब 24-7 है।

दूसरी ओर, पाव्ल्युचेंकोवा पिछले साल घुटने की चोट के कारण सात महीने तक एक्शन से चूक गई और दुनिया में नंबर 333 पर पहुंच गई।

मुचोवा, जिसने अंतिम चार तक के सफर में सिर्फ एक सेट गंवाया है, अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाने के लिए या तो नंबर 2 सीड आर्यना सबालेंका या पूर्व विश्व नंबर 3 एलिना स्वितोलिना से भिड़ेंगी।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2023 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story