हॉकी विश्व कप शुरू होने में 100 दिन: कप्तान मनप्रीत ने कहा..यह सबसे रोमांचक चरण

100 days for Hockey World Cup to begin: Captain Manpreet said ..it is the most exciting phase
हॉकी विश्व कप शुरू होने में 100 दिन: कप्तान मनप्रीत ने कहा..यह सबसे रोमांचक चरण
पुरुष हॉकी विश्व कप हॉकी विश्व कप शुरू होने में 100 दिन: कप्तान मनप्रीत ने कहा..यह सबसे रोमांचक चरण
हाईलाइट
  • हॉकी विश्व कप शुरू होने में 100 दिन: कप्तान मनप्रीत ने कहा..यह सबसे रोमांचक चरण

डिजटल डेस्क, बेंगलुरु। ओडिशा के भुवनेश्वर-राउरकेला में 2023 पुरुष हॉकी विश्व कप शुरू होने में 100 दिन रह गए हैं और भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि यह तैयारी के लिए सबसे रोमांचक चरण है। टोक्यो ओलम्पिक और बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों में टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद टीम से उम्मीदें बढ़ गयी हैं कि वह ट्रॉफी जीते।

देश में हॉकी का बुखार चढ़ रहा है और इस खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विश्व कप ट्रॉफी जीतने भारत पहुंचेंगे। भारत ने इस साल बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता है और वह अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए चैंपियन बनाने के लिए बेताब है।

मनप्रीत ने कहा, यह हमारे लिए रोमांचक समय है। विश्व कप शुरू होने में 100 दिन बचे हैं। हम इस टूर्नामेंट के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि हम दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट को जीतें। हमने ओलम्पिक के बाद से अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखी है और हम इसे विश्व कप में बरकरार रखना चाहेंगे।

उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि उनकी टीम ने पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार किया है और विश्व कप टीम को अपनी क्षमता साबित करने का पूरा मौका देगा।

हरमनप्रीत ने कहा, हम विश्व कप के शुरू होने का इन्तजार नहीं कर सकते। हमारी टीम ने पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार किया है और अब समय है कि हम अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलें और भारत के लिए एफआईएच विश्व कप जीतें। हम अपने खेल के हर पहलू पर काम कर रहे हैं जिनमें हमें सुधार करना है। मुझे लगता है कि हम इस विश्व कप के संस्करण में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

एफआईएच के सीईओ थियेरी वेल ने विश्व कप केलिए अपना रोमांच व्यक्त करते हुए कहा, यह रोमांचक है कि विश्व कप अब 100 दिन दूर है। हम भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम और राउरकेला के नवनिर्मित बिरसा मुंडा स्टेडियम में शानदार मैचों का इन्तजार कर रहे हैं। एफआईएच की तरफ से मैं हॉकी इंडिया को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उसने विश्व कप की मेजबानी के लिए इतने शानदार प्रयास किये हैं।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने कहा, भुवनेश्वर-राउरकेला में विश्व कप 2023 की मेजबानी करना हमारे लिए बड़े सम्मान की बात है। टूर्नामेंट की सभी तैयारियां सही दिशा में हैं और हम सबसे बड़े हॉकी टूर्नामेंट को आयोजित करने के लिए रोमांचित हैं। मैं दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच जबरदस्त एक्शन को देखने के लिए हॉकी प्रशंसकों को भुवनेश्वर और राउरकेला आमंत्रित करता हूं।

भारतीय टीम विश्व कप के अपने पहले मैच में 13 जनवरी को राउरकेला में स्पेन से भिड़ेगी।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Oct 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story