विवाद: PCB की वीजा मांग के बाद BCCI ने मांगी आतंकी गतिविधियां न होने की गारंटी

After PCBs visa demand, BCCI asks for guarantee of terrorist activities
विवाद: PCB की वीजा मांग के बाद BCCI ने मांगी आतंकी गतिविधियां न होने की गारंटी
विवाद: PCB की वीजा मांग के बाद BCCI ने मांगी आतंकी गतिविधियां न होने की गारंटी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सीईओ वसीम खान ने कहा है कि उन्होंने आईसीसी को पत्र लिखकर कहा है कि वह इस बात को आश्वास्त करे कि पाकिस्तान टीम जब टी-20 विश्व कप-2021 और वनडे विश्व कप-2023 के लिए भारत जाएगी तो वीजे की कोई समस्या नहीं होगी। इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कहा कि PCB से इस बात की गारंटी ली जाए कि कोई आतंकी हमला नहीं होगा।

BCCI के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि आईसीसी के नियम साफ कहते हैं कि खेल को चलाने में किसी तरह का सरकारी दखल नहीं होगा। यही बात क्रिकेट बोर्ड पर भी लागू होती है और उसे भी सरकार के काम में दखल नहीं देना चाहिए। अधिकारी ने फिर PCB से कहा कि वीजा पर भारतीय बोर्ड से आश्वसान मांगने से पहले वह लिखित में यह गारंटी दें कि सीमा पर कोई शत्रुतापूर्ण कार्रवाई नहीं होगी।

अधिकारी ने कहा, क्या PCB इस बात की लिखित गारंटी दे सकती है कि पाकिस्तान सरकार इस बात को सुनिश्चित करेगी कि पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर किसी तरह की घुसपैठ नहीं होगी और सीज फायर का उल्लंघन नहीं होगा, भाररत की जमीन पर किसी तरह की आतंकी गतिविधियां नहीं होंगी, पुलवामा की तरह की घटनाएं दोबारा नहीं होंगी?

उन्होंने कहा, आईसीसी का नियम है कि क्रिकेट बोर्ड के कामकाज में सरकार का दखल न हो और यह स्वाभाविक है कि खेल बोर्ड भी सरकार के काम में दखल नहीं दें। यह PCB को समझना चाहिए और आईसीसी में एक ऐसे संघ के तौर पर नजर आना बंद करना चाहिए जो भारत के खिलाफ काम करता है। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि भारत एक शानदार देश हैं और सर्वाधिक संतुलित तरीके से काम करता है।

वसीम ने यूट्यूब चैनल क्रिकेटबाज को दिए इंटरव्यू में कहा, हम इस बात को जानते हैं कि आईसीसी टी-20 विश्व कप-2021 और वनडे विश्व कप-2023 भारत में होने हैं और हमने आईसीसी से कह दिया है कि वह हमें BCCI से लिखित में आश्वासन दे कि हमें वीजा संबंधी परेशानी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि अलग-अलग खेलों की पाकिस्तान टीमों को भारत सरकार की तरफ से हाल के दिनों में वीजा नहीं दिया गया है। इसलिए हम यह आश्वासन चाहते हैं। हालांकि वसीम के बयान में ज्यादा दम नहीं है क्योंकि भारत सरकार ने कई राष्ट्रों के टूर्नामेंट में अलग-अलग देशों के खिलाड़ियों को वीजा देने के मुद्दे को 2019 में ही सुलझा लिया था।

 

Created On :   25 Jun 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story