यूरोप की इतिहास में नेपोली के हाथों अजाक्स की सबसे बड़ी हार

Ajaxs biggest defeat at the hands of Napoli in the history of Europe
यूरोप की इतिहास में नेपोली के हाथों अजाक्स की सबसे बड़ी हार
चैंपियंस लीग यूरोप की इतिहास में नेपोली के हाथों अजाक्स की सबसे बड़ी हार
हाईलाइट
  • यूरोप की इतिहास में नेपोली के हाथों अजाक्स की सबसे बड़ी हार

डिजिटल डेस्क, द हैग। अजाक्स ने चैंपियंस लीग में मंगलवार की रात प्रभावशाली नेपोली के खिलाफ 1-6 से हारकर यूरोपीय फुटबॉल में अपनी अब तक की सबसे बड़ी हार का सामना किया। ग्रुप ए में दो मैचों में दो जीत के साथ, इतालवी सीरी ए लीडर नेपोली बड़ी उम्मीदों के साथ एम्स्टर्डम पहुंचे और उन पर खरे उतरे। अजाक्स के खिलाफ मोहम्मद कुडस के शुरूआती गोल के बाद, नेपोली ने मैच पर नियंत्रण कर लिया और घरेलू टीम को पछाड़ दिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गियाकोमो रासपाडोरी ने बराबरी की अगुवाई की, जियोवानी डि लोरेंजो ने नेपोली का नेतृत्व किया और हाफ-टाइम तक नेपोली को 3-1 से बढ़त दिला दी। अजाक्स के गोलकीपर रेमको पासवीर की एक गलती के बाद, रास्पडोरी ने हाफ टाइम के बाद अपना दूसरा गोल किया और अजाक्स निश्चित रूप से पिछड़ गया। खविचा क्वारत्सखेलिया ने इसे 5-1 से आगे बढ़ाने का काम किया। अजाक्स के कप्तान दुसान टाडिक ने अपना दूसरा पीला कार्ड प्राप्त किया और स्थानापन्न जियोवानी शिमोन ने स्कोरिंग को 6-1 तक कर दिया। वहीं, क्रॉसबार ने टेंगुय नोदम्बेले के सातवें गोल को भी रोक दिया।

चार बार के यूरोपीय कप विजेता अजाक्स के लिए यूरोपीय फुटबॉल में अब तक की सबसे बड़ी घरेलू हार थी, हालांकि यह पहली बार नहीं था जब लुसियानो स्पैलेटी की नेपोली ने इस सीजन को प्रभावित किया। नेपोली अब चैंपियंस लीग ग्रुप ए में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर है, लिवरपूल और अजाक्स से आगे है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Oct 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story