बीसीसीआई ने 2023-2027 के लिए महिला प्रीमियर लीग टाइटल प्रायोजन अधिकारों के लिए बोलियां आमंत्रित कीं

BCCI invites bids for Womens Premier League title sponsorship rights for 2023-2027
बीसीसीआई ने 2023-2027 के लिए महिला प्रीमियर लीग टाइटल प्रायोजन अधिकारों के लिए बोलियां आमंत्रित कीं
महिला आईपीएल 2023 बीसीसीआई ने 2023-2027 के लिए महिला प्रीमियर लीग टाइटल प्रायोजन अधिकारों के लिए बोलियां आमंत्रित कीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को 2023 से 2027 तक पांच साल के लिए महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के टाइटल प्रायोजन अधिकारों के लिए बोलियां आमंत्रित कीं। तीन दिन पहले बोर्ड ने सफल बोली लगाने वालों को डब्ल्यूपीएल में पांच फ्रेंचाइजी के स्वामित्व और संचालन का अधिकार हासिल करने की घोषणा की थी।

अडानी स्पोर्ट्सलाइन 1289 करोड़ की उच्चतम बोली के साथ अहमदाबाद फ्रैंचाइजी मिली, जबकि इंडियाविन स्पोर्ट्स प्रा लिमिटेड ने 912.99 करोड़ रुपये की बोली के साथ मुंबई फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया। रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्रा लिमिटेड और कैप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्रा लिमिडेट ने क्रमश: 901 करोड़ और 757 करोड़ रुपये में बैंगलोर और लखनऊ टीमों को संचालित करने के अधिकार जीते थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, बीसीसीआई महिला प्रीमियर लीग सत्र 2023-2027 के लिए शीर्षक प्रायोजन अधिकार प्राप्त करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित की है। उन्होंने कहा, पात्रता आवश्यकताओं, बोलियों को प्रस्तुत करने की प्रक्रिया, शीर्षक प्रायोजक के अधिकार और दायित्वों आदि सहित निविदा प्रक्रिया को नियंत्रित करने वाले विस्तृत नियम और शर्तें प्रस्ताव के लिए अनुरोध (आरएफपी) में निहित हैं, जो 1,00,000 रुपये (केवल भारतीय रुपये एक लाख) के गैर-वापसी योग्य शुल्क के भुगतान की रसीद और कोई भी लागू वस्तु एवं सेवा कर पर उपलब्ध कराया जाएगा।

इसमें कहा गया है, आरएफपी दस्तावेजों की खरीद की प्रक्रिया इस नोटिस के अनुबंध ए में सूचीबद्ध है। आरएफपी 9 फरवरी, 2023 तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा। बोली जमा करने के इच्छुक किसी भी पार्टी को आईटीटी खरीदना आवश्यक है। हालांकि, केवल आईटीटी में निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले और उसमें निर्धारित अन्य नियमों और शर्तों के अधीन ही बोली लगाने के पात्र होंगे। यह स्पष्ट किया जाता है कि केवल इस आईटीटी को खरीदने से कोई व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं हो जाता है।

बयान में आगे कहा गया, बीसीसीआई के पास किसी भी स्तर पर किसी भी तरीके से बिना कोई कारण बताए बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित है। जहां तक मीडिया अधिकारों का संबंध है, वायकॉम18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 16 जनवरी को 2023-2027 की अवधि के लिए डब्ल्यूपीएल के मीडिया अधिकारों (यानी, वैश्विक टेलीविजन अधिकार और वैश्विक डिजिटल अधिकार) के लिए समेकित बोली जीती।

वायकॉम18 ने 951 करोड़ रुपये की बोली के साथ अधिकार हासिल किए, जिसका मतलब प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपये है। डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में 22 मैच शामिल हैं, मार्च में खेले जाने की उम्मीद है, खिलाड़ी की नीलामी फरवरी में होने की संभावना है।

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jan 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story