डब्ल्यूपीएल के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने डब्ल्यूवी रमन, झूलन गोस्वामी को दी कोचिंग की पेशकश: रिपोर्ट

Delhi Capitals offer coaching to WV Raman, Jhulan Goswami for WPL: Report
डब्ल्यूपीएल के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने डब्ल्यूवी रमन, झूलन गोस्वामी को दी कोचिंग की पेशकश: रिपोर्ट
क्रिकेट डब्ल्यूपीएल के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने डब्ल्यूवी रमन, झूलन गोस्वामी को दी कोचिंग की पेशकश: रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में 810 करोड़ रुपये में आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में दिल्ली की टीम को संचालित करने के लिए बोली जीती थी, उन्होंने भारत के पूर्व महिला मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन और दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को कोचिंग की पेशकश दी है।

स्पोर्टस्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन का मानना है कि झूलन और रमन की मौजूदगी से उन्हें सपोर्ट स्टाफ में अनुभव के मामले में मदद मिलेगी। दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, हमने झूलन को गेंदबाजी कोच की भूमिका की पेशकश की है और हमें यकीन है कि वह इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लेंगी।

महिला क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित खिलाड़ियों में से एक मानी जाने वाली झूलन ने पिछले साल सितंबर में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 12 टेस्ट, 204 वनडे और 68 टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। सभी प्रारूपों में 355 विकेट लिए, जो महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक है।

वनडे में, उन्होंने 255 विकेट लिए, जो महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक रिकॉर्ड है। वह महिला क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में 43 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाली खिलाड़ी बनी हुई हैं। अभी तक, वह वर्तमान में एक संरक्षक के रूप में बंगाल महिला टीम से जुड़ी हुई हैं।

भारत के पूर्व पुरुष बल्लेबाज रमन दिसंबर 2018 से मार्च 2021 तक भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच थे और उन्हें पिछले साल दिसंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 में कमेंट्री करते हुए देखा गया था।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, डब्ल्यूवी रमन ने भारतीय टीम के साथ बहुत अच्छा काम किया और इसीलिए हमने उन्हें मुख्य कोच की भूमिका की पेशकश की है।

दिल्ली कैपिटल्स के अलावा अडानी ग्रुप, अडानी स्पोर्ट्सलाइन 1289 करोड़ की उच्चतम बोली के साथ अहमदाबाद फ्रैंचाइजी मिली, जबकि इंडियाविन स्पोर्ट्स प्रा लिमिटेड ने 912.99 करोड़ रुपये की बोली के साथ मुंबई फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया।

रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्रा लिमिटेड, और कैप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्रा लिमिडेट ने क्रमश: 901 करोड़ और 757 करोड़ रुपये में बैंगलोर और लखनऊ टीमों को संचालित करने के अधिकार जीते। डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण, जिसमें 22 मैच शामिल हैं, मार्च में शुरू हो सकता है। खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी में होने की संभावना है।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jan 2023 2:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story